मां और बेटे ने बनाया अनोखा कीर्तिमान, शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत दिलाई

मां और बेटे ने टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई. (Lincoln League Twitter)

मां और बेटे ने टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई. (Lincoln League Twitter)

इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट के एक मुकाबले में 39 साल की एरेन और 12 साल के उनके बेटे हैरी ने अपनी टीम को जीत दिलाई. दोनों ओपनिंग करने उतरे और अंत तक आउट नहीं हुए. एरेन ने नाबाद अर्धशतक लगाया.

  • Share this:

नई दिल्ली. पुरुषों के क्लब क्रिकेट में महिला. यह सुनने में अजीब लगता है. लेकिन अब आपको और आश्चर्य होगा जबकि मां और बेटे एक क्लब की ओर से ओपनिंग करने आएं. इंग्लैंड के क्लब क्रिकेट में यह वाकया देखने को मिला. इंग्लैंड की पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर एरेन ब्रिंडल अपने 12 साल बेटे हैरी के साथ ओपनिंग करने उतरीं और नाबाद शतकीय साझेदारी कर टीम को जीत भी दिलाई.

ओंबी सीसी ट्रोजंस की ओर से खेलते हुए ब्रिंडन और हैरी ने नेतलहम क्रिकेट एकेडमी-11 के खिलाफ टीम को जीत दिलाई. एरेन ने अर्धशतकी पारी भी खेली. दोनों ने 143 रन की नाबाद साझेदारी की.  एरेन ब्रिंडल ने इंग्लैंड की ओर से 134 इंटरनेशनल मुकाबलों में 2852 रन बनाए. उन्होंने तीन बार एशेज का खिताब भी जीता है. लेकिन बेटे के साथ शतकीय साझेदारी करके उन्होंने नया कीर्तिमान ही रच दिया है.

19 साल की उम्र में बन गई थी कप्तान

एरेन ब्रिंडन 19 साल 260 दिन की उम्र में वनडे टीम की कप्तान बन गई थीं. यह महिला क्रिकेट का एक रिकॉर्ड है. 2005 एशेज में इन्होंने शानदार प्रदर्शन करके टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी. इस कारण इंग्लिश टीम 42 साल बाद एशेज जीतने में सफल हुई थी. अपने पहले टेस्ट शतक के दम पर उन्होंने पहला टेस्ट ड्रॉ कराया. फिर दूसरे टेस्ट में विजयी रन के दौरान वे क्रीज पर मौजूदा थीं.
यह भी पढ़ें: एमएस धोनी के बयान काे गलत समझा गया, वो युवाओं काे करते हैं सपोर्ट: एन जगदीसन

मां बनने के बाद 6 साल का ब्रेक, फिर वापसी की

39 साल की एरेन ने मां बनने के बाद 2005 से 2011 तक इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर हो गई थीं. हालांकि इस दौरान उन्होंने क्लब क्रिकेट खेलना जारी रखा था. वे पुरुषों के प्रीमियर लीग क्रिकेट में शतक लगाने वाली पहली महिला खिलाड़ी हैं. फरवरी 2014 में उन्होंने संन्यास ले लिया. इस ऑलराउंडर ने 11 टेस्ट में 551 रन बनाए. 88 वनडे में 1928 रन और 35 विकेट लिए. 35 टी20 में एरेन ने 373 रन बनाए और 22 विकेट लिए.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज