लाइव टीवी

धोनी ने निकाल दिए थे दीपक चाहर के आंसू, कोच ने कहा था- तुम क्रिकेटर ही नहीं बन सकते!

News18Hindi
Updated: November 11, 2019, 11:37 AM IST
धोनी ने निकाल दिए थे दीपक चाहर के आंसू, कोच ने कहा था- तुम क्रिकेटर ही नहीं बन सकते!
एमएस धोनी ने दीपक चाहर को लगाई थी डांट

दीपक चाहर (Deepak Chahar) मौजूदा वक्त में टी20 टीम के सबसे अच्छे गेंदबाज के तौर पर उभर रहे हैं, नागपुर टी20 में उन्होंने 6 विकेट झटके

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2019, 11:37 AM IST
  • Share this:
ना टीम में जसप्रीत बुमराह, ना भुवनेश्वर कुमार, ना कुलदीप यादव और ना ही रवींद्र जडेजा लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया ने बेहद ही दबाव भरे मैच में, मुश्किल हालात में जीत दर्ज कर ली. टीम इंडिया ने नागपुर टी20 में काफी ज्यादा ड्यू होने के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज की. एक समय ऐसा था कि भारतीय टीम इस मैच में पिछड़ रही थी, लेकिन दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने 6 विकेट लेकर भारतीय टीम को मैच और सीरीज दोनों जिता दी. दीपक चाहर ने इस मैच में हैट्रिक भी ली और इसके साथ वो टी20 क्रिकेट में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज भी बन गए. वैसे आपको बता दें आज भले ही दीपक चाहर को पूरी दुनिया सलाम कर रही है, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें ये तक कह दिया गया था कि वो क्रिकेटर नहीं बन सकते. साथ ही टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें मैच के दौरान ऐसी डांट लगाई थी कि चाहर की आंखों से आंसू आ गए थे.

धोनी की डांट ने बना दिया जबर्दस्त गेंदबाज
दीपक चाहर  (Deepak Chahar) के करियर को पूरी तरह बदलने में एमएस धोनी का भी बहुत बड़ा हाथ है. दीपक चाहर एक अच्छे गेंदबाज थे, लेकिन उनकी धार को पैनापन एमएस धोनी की कप्तानी में मिला. दरअसल दीपक चाहर चेन्नई सुपरकिंग्स में खेलते हैं, जिसके कप्तान एमएस धोनी हैं. पिछले साल आईपीएल में एमएस धोनी ने दीपक चाहर का काफी ढंग से इस्तेमाल किया. शुरुआती मैचों में धोनी ने उनसे शुरुआत में ही चार ओवर फेंकवा दिए. दीपक चाहर को काफी सफलताएं भी मिली लेकिन एकाएक धोनी ने बीच टूर्नामेंट में उनसे डेथ ओवर्स में भी बॉलिंग शुरू कराई.


Loading...

दीपक चाहर (Deepak Chahar) को डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने का अनुभव नहीं था और ऐसे में उन्होंने कई गलतियां की, जिसपर धोनी (MS Dhoni) ने उन्हें बीच मैच में फटकारा भी. आईपीएल के एक मैच में तो धोनी ने उन्हें इतना डांटा कि चाहर के आंसू ही आ गए. किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हुए इस मैच में चाहर को 19वां ओवर सौंपा गया और इसमें चाहर ने दो फुलटॉस गेंदें और नो बॉल फेंक दी, जिसपर धोनी नाराज हो गए और उन्होंने उनके पास आकर प्लान के मुताबिक गेंदबाजी करने को कहा. धोनी जब सुनाने लगे तो चाहर का चेहरा उतर गया और वे उनसे आंखें भी नहीं मिला पा रहे थे. हालांकि धोनी की डांट के बाद चाहर की लाइन लेंथ में जबर्दस्त सुधार हुआ और चेन्नई सुपरकिंग्स ने वो मैच जीता.

दीपक चाहर के अच्छे प्रदर्शन पर सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुए धोनी


धोनी की डांट से डेथ गेंदबाजी में हुआ सुधार
धोनी (MS Dhoni) की डांट के बाद दीपक चाहर का करियर ही बदल गया. शुरुआती ओवर्स में विकेट लेने के साथ-साथ चाहर डेथ ओवर्स में भी बेहतरीन गेंदबाजी करने लग गए. चाहर ने स्लोअर बाउंसर्स पर महारत हासिल की और इसी की बदौलत उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ नागपुर में हैट्रिक समेत 6 विकेट भी लिए.

दीपक चाहर को ग्रेग चैपल मानते थे मामूली क्रिकेटर


ग्रेग चैपल ने चाहर को बताया था खराब क्रिकेटर
बता दें दीपक चाहर जब छोटे थे तो वो राजस्थान के हनुमानगढ़ में प्रैक्टिस करते थे. एक बार वहां उनकी ग्रेग चैपल (Greg Chappell) से मुलाकात हुई. दीपक चाहर की गेंदबाजी देखने के बाद ग्रेग चैपल ने उनसे कहा कि वो क्रिकेट छोड़ दें क्योंकि वो कभी क्रिकेटर नहीं बन पाएंगे. दीपक चाहर ने ग्रेग चैपल की बातों को एक चैलेंज की तरह लिया और आज ये गेंदबाज टीम इंडिया का ना सिर्फ हिस्सा है बल्कि वो मेन इन ब्लू को मैच भी जिता रहा है.

टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में युजवेंद्र चहल पर 'हमला', इस खिलाड़ी ने मुंह पर

दीपक चाहर ने 6 विकेट लेने के बाद दिया ऐसा बयान, सभी को आई धोनी की याद!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 11:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...