लाइव टीवी

आईपीएल सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाने वाले धोनी ने छक्कों का भी लगाया दोहरा शतक

News18Hindi
Updated: April 22, 2019, 3:55 PM IST
आईपीएल सीजन का सबसे लंबा छक्का लगाने वाले धोनी ने छक्कों का भी लगाया दोहरा शतक
धोनी ने सीज़न का सबसे ऊंचा छक्का लगाया जो कि 111 मीटर लंबा था और बॉल ‘आउट ऑफ साइट’ हो गई थी

धोनी ने सीज़न का सबसे ऊंचा छक्का लगाया जो कि 111 मीटर लंबा था और बॉल ‘आउट ऑफ साइट’ हो गई थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2019, 3:55 PM IST
  • Share this:
आईपीएल में बैंगलौर के खिलाफ मैच को आखिरी ओवर की आखिरी गेंद के रोमांच तक ले जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी भले ही जीत से 1 रन से चूक गए लेकिन वो आईपीएल में नए रिकॉर्ड भी जरूर बना गए. धोनी ने इस सीज़न का सबसे बड़ा छक्का लगाया तो साथ ही आईपीएल में दो सौ छक्के पूरे करने वाले वो पहले भारतीय भी बन गए.

‘माइंडब्लोइंग’ माही के ‘मैजिकल परफॉर्मेंस’ से एक पल के लिए आरसीबी के कैप्टन विराट कोहली भी डर गए थे. आखिरी गेंद पर धोनी के शॉट न खेल पाने की वजह से ही आरसीबी मुकाबला जीत गई लेकिन तब तक धोनी ने उमेश यादव को न भूलने वाला ओवर जरूर दे दिया. उमेश यादव के आखिरी ओवर में तीन छक्के जड़ कर धोनी ने बता दिया कि उनकी बाजुओं में दम कितना बाकी है.

धोनी ने सीज़न का सबसे ऊंचा छक्का लगाया जो कि 111 मीटर लंबा था और बॉल ‘आउट ऑफ साइट’ हो गई थी. उमेश यादव के आखिरी ओवर की गेंद पर धोनी ने मिड विकेट पर ये छक्का जड़ा था.

वॉर्नर-बेयरस्‍टो की जोड़ी ने बढ़ाई हैदराबाद की टेंशन, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान



धोनी से पहले इसी सीज़न में क्रिस गेल, क्रिस लिन, आंद्रे रसेल और हार्दिक पंड्या लंबे छक्के जड़ चुके हैं. लेकिन मजेदार बात ये है कि अपनी गेंद पर सीजन का सबसे लंबा छक्का पड़वाने वाले उमेश यादव खुद भी हैदराबाद के खिलाफ मैच में संदीप शर्मा की गेंद पर 101 मीटर लंबा छक्का लगा चुके हैं.

धोनी ने 5 चौकों और 7 छक्कों की मदद से केवल 48 गेंदों पर 84 रनों की पारी खेली. इस दौरान धोनी ने 200वां छक्का भी लगाया. धोनी के करियर के कुल 203 छक्के हो गए हैं.

आखिरी ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 26 रनों की जरूरत थी. धोनी इस नामुमकिन लक्ष्य के बेहद करीब पहुंच भी गए थे जिसने बंगलौर की नींद उड़ा दी थी. खुद ‘मैन ऑफ द मैच’ बने पार्थिव पटेल भी नहीं समझ सके कि आखिरी गेंद पर धोनी कैसे चूक गए. शायद तभी क्रिकेट को विडंबनाओं का खेल भी कहा जाता है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 22, 2019, 3:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर