एम एस धोनी की इस फोटो ने सोशल मीडिया में मचाया धमाल, फैंस हुए 'दीवाने'

इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर एम एस धोनी (MS Dhoni) इन दिनों भारतीय सेना के साथ ट्रेनिंग में व्यस्त है लेकिन उनकी फोटो सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा रही हैं

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 8:27 PM IST
एम एस धोनी की इस फोटो ने सोशल मीडिया में मचाया धमाल, फैंस हुए 'दीवाने'
एम एस धोनी की तस्वीर ने मचाया सोशल मीडिया पर धमाल
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 8:27 PM IST
एम एस धोनी (MS Dhoni) को क्रिकेट के सबसे बड़े फिनिशर के तौर पर जाना जाता है लेकिन इसके साथ-साथ वो अपनी फिटनेस के लिए भी मशहूर हैं. फिलहाल एम एस धोनी (MS Dhoni) कश्मीर में इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं लेकिन उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जो फैंस को काफी पसंद आ रही है. दरअसल इस तस्वीर में धोनी की काफ(पिंडली) मसल्स दिख रही हैं. धोनी के काफ के कट्स काफी शार्प और मजबूत लग रहे हैं. आपको बता दें धोनी अपने इन्ही मजबूत काफ की बदौलत ही विकेट के बीच इतनी अच्छी रनिंग कर पाते हैं.

38 के धोनी बेहद फिट
एम एस धोनी को अगर विकेटों के बीच सबसे अच्छा रनर कहा जाए तो गलत नहीं होगा. धोनी विकेटों के बीच रनिंग के मामले में टीम इंडिया के खिलाड़ियों ही नहीं बल्कि दुनिया में नंबर 1 माने जाते हैं.

एम एस धोनी काफ मसल्स


खुद कप्तान विराट कोहली उनकी रनिंग का लोहा मानते हैं. धोनी की दौड़ के कई वीडियो पहले भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं. एक वीडियो में 38 साल के धोनी ने हार्दिक पंड्या जैसे युवा क्रिकेटर को रनिंग में हराया था, वहीं ड्वेन ब्रावो के साथ विकेटों के बीच रनिंग में भी धोनी ही जीते थे.

एम एस धोनी स्ट्रेचिंग करते हुए


धोनी के पैर बेहद मजबूत
Loading...

एक अच्छे एथलीट के पैरों की मांसपेशियां बेहद मजबूत होनी जरूरी होती है और धोनी इस मामले में परफेक्ट हैं. खुद बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम धोनी की थाई मसल्स(जांघों की मांसपेशियां) की तारीफ कर चुके हैं. धोनी अपने मजबूत मस्लस के दम पर ही अच्छी रनिंग करते हैं. साथ ही बड़े शॉट खेलने की ताकत भी पांव से ही जनरेट होती है. धोनी पैरों की मजबूत मांसपेशियों की वजह से ही कभी अनफिट नहीं होते. उन्हें पूरे करियर में शायद ही कभी पैरों के मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या हुई हो.

INDvWI: विराट कोहली ने क्‍यों किए आक्रामक इशारे, कौन था उनका निशाना

टूट गया ऑस्‍ट्रेलिया का धमाकेदार वर्ल्‍ड रिकॉर्ड, इस अनजान सी टीम ने किया कमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 6:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...