लाइव टीवी

लोगों को गुमराह कर रहे हैं एमएस धोनी, इस विज्ञापन में बोल रहे हैं झूठ!

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 8:09 AM IST
लोगों को गुमराह कर रहे हैं एमएस धोनी, इस विज्ञापन में बोल रहे हैं झूठ!
एमएस धोनी ने Cars 24 में निवेश किया है

एमएस धोनी (MS Dhoni) के Cars 24 के विज्ञापन पर भारतीय विज्ञापन मानक परिषद ने सवाल उठाए...

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 8:09 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पुरानी कार बेचने वाली कंपनी Cars 24 के विज्ञापन पर लोगों को गुमराह करने के आरोप लगे हैं. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक ASCI यानी भारतीय विज्ञापन मानक परिषद का दावा है कि Cars 24 के विज्ञापन में दावा किया जाता है कि कार बेचने वालों को तुरंत पैसे दिए जाते हैं, जबकि ऐसा नहीं है. बता दें Cars 24 का विज्ञापन पूर्व भारतीय कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर एमएस धोनी (MS Dhoni) करते हैं. विज्ञापन में धोनी दावा करते हैं कि Cars 24 के जरिए पुरानी कार बेचने वालों को तुरंत पैसों का भुगतान होता है, जबकि भारतीय विज्ञापन मानक परिषद का दावा है कि 264 लोगों ने इस विज्ञापन को गुमराह करने वाला बताया है.

एमएस धोनी के ऐड पर उठे सवाल


Cars 24 में किया है धोनी ने निवेश
बता दें एमएस धोनी (MS Dhoni) सिर्फ इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर ही नहीं हैं, बल्कि उन्होंने इस कंपनी में निवेश भी किया है. ऐसे में अगर इस कंपनी के विज्ञापन में कुछ गलत पाया जाता है तो धोनी पर भी उंगलियां उठेंगी ही. ऐसा पहली बार नहीं है कि धोनी के ऐड पर सवाल उठे हों. इससे पहले आम्रपाली ग्रुप विवाद में भी धोनी का नाम आ चुका है, जिसमें ग्राहकों ने उन्हें भी आरोपी बनाने की मांग कर डाली थी.

आम्रपाली विवाद में भी फंसे थे धोनी


बता दें पिछले साल आम्रपाली विवाद में 27 नवंबर को दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने नई FIR दर्ज की थी, जिसमें एमएस धोनी (MS Dhoni) का भी नाम है. साल 2003 में बने आम्रपाली ग्रुप (Amrapali Case) पर लोगों से पैसे लेकर उन्हें घर नहीं देने का आरोप है. कंपनी पर आरोप है कि उसने 42 हजार से ज्यादा घर खरीदारों से धोखाधड़ी की. आम्रपाली ग्रुप ने लोगों से 2647 करोड़ रु. जमा कर दूसरे प्रोजेक्ट्स में लगाए और फिर सभी हाउसिंग प्रोजेक्ट्स अधूरे छोड़े. बता दें एमएस धोनी आम्रपाली ग्रुप के ब्रांड एंबेसडर थे और इसी वजह से वो इस मामले में फंसे हुए हैं.

भारत की प्रैक्टिस के दौरान हादसा, बुलानी पड़ी एंबुलेंस, पंड्या ने...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 7:26 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर