खेल

IPL 2020: धोनी की CSK प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे, सोशल मीडिया पर शुरू हुई ट्रोलिंग

एमएस धोनी की टीम सीएसके आईपीएल 2020 में एक मैच ही जीत पाई है.
एमएस धोनी की टीम सीएसके आईपीएल 2020 में एक मैच ही जीत पाई है.

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) तीन बार आईपीएल का खिताब जीत चुकी है. वह 8 बार फाइनल में पहुंची है. लेकिन लीग के इतिहास में यह शायद पहला मौका है, जब सीएसके (CSK) तीन मैच खेलकर भी प्वॉइंट टेबल (IPL point table) में सबसे नीचे है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2020, 7:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) यूएई में खेला जा रहा है. भारत में मार्च से क्रिकेट ठप पड़ा था, लेकिन आईपीएल के शुरू होने के बाद क्रिकेटप्रेमियों के चेहरों पर मुस्कान लौट आई है. आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत काफी रोमाचंक रही है. ओपनिंग मैच चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) और तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया. सीएसके ने ओपनिंग मैच जीतकर आईपीएल के इस सीजन का आगाज किया, लेकिन इसके बाद वह अपने दोनों मैच हार गई. अब वह प्वॉइंट टेबल में सबसे निचले स्थान पर है.

आईपीएल 2020 की प्वॉइंट टेबल (IPL 2020 point table) में सबसे निचले स्थान पर होने की वजह से सोशल मीडिया पर चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की जमकर ट्रोलिंग हो रही है. प्वॉइंट टेबल में अबतक मुंबई इंडियंस समेत पांच टीमों के एक बराबर 4-4 अंक हैं. इन पांच टीमों में मुंबई के अलावा, दिल्ली कैपिटल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू शामिल हैं. मुंबई इंडियंस बेहतर रनरेट के आधार पर पहले नंबर पर है.

चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके प्वाइंट टैली में आठवें नंबर पर है. चेन्नई के तीन मैचों में एक जीत और दो हार के बाद दो अंक हैं. उसका नेट रन रेट -0.840 है. खराब रन रेट के कारण ही वह अंकतालिका में सबसे नीचे है.




चेन्नई से पहले दो मैचों में दो हार के साथ सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) सबसे नीचे थी. हैदराबाद की टीम मंगलवार को दिल्ली कैपिटल्स को मात देने के बाद टीम छठे स्थान पर आ गई है. अब चेन्नई, हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के एक बराबर दो-दो अंक हैं. सीएसके की इस खराब परफॉर्मेंस की वजह से सोशल मीडिया पर उनकी जमकर ट्रोलिंग हो रही है.
सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मंगलवार को हुए मैच के बाद अंकतालिका में बड़ा उलटफेर हुआ. इस मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीएसके को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है. आईपीएल में शायद यह पहला मौका है, जब सीएसके प्वॉइंट टेबल में सबसे नीचे पहुंची है. एक यूजर ने लिखा कि इससे पहले सिर्फ 2010 में सीएसके की टीम आखिरी नंबर पर थी. तब और अबकी टीम में सिर्फ एक समानता है कि धोनी और मुरली विजय दोनों ही टीमों में थे. एक यूजर ने सलमान खान के एक गाने को याद करते हुए लिखा- ऐसा पहली बार हुआ है 12-13 सालों में...


एक यूजर ने लिखा कि भरोसा नहीं हो रहा, लेकिन यह सच है कि माही की टीम आखिरी स्थान पर है.  धोनी की टीम के पास शुक्रवार को आखिरी स्थान से ऊपर आने का मौका रहेगा. अब देखना है कि वह इसमें कामयाब होती है या नहीं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज