कोच का बड़ा बयान, IPL रद्द होने के बावजूद टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेंगे धोनी!

कोच का बड़ा बयान, IPL रद्द होने के बावजूद टी20 वर्ल्‍ड कप खेलेंगे धोनी!
वर्ल्‍ड कप के बाद से ही एमएस धोनी क्रिकेट से दूर हैं (फाइल फोटो)

एमएस धोनी (MS Dhoni) के पास इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने के लिए आईपीएल एक मात्र रास्‍ता है, मगर कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से उस पर संकट मंडराने लगा है

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2020, 8:42 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोलकाता. वर्ल्‍ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर चल रहे भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल के जरिए लंबे समय बाद मैदान पर वापसी करने वाले थे, मगर कोरोना वायरस (Coronavirus) की महामारी के चलते आईपीएल को 15  अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है और अब आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की बहु प्रतीक्षित वापसी फिलहाल होती नहीं दिख रही, लेकिन उनके बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी को उम्मीद है कि वह भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बना लेंगे.

आईपीएल 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण 15 अप्रैल तक स्थगित हो गया और 21 दिवसीय लॉक डाउन के बीच इसके टलने के पूरे आसार हैं. धोनी पिछले साल जुलाई में विश्व कप सेमीफाइनल में भारत की हार के बाद से क्रिकेट से दूर है.

धोनी की स्थिति कठिन
बनर्जी ने रांची से प्रेस ट्रस्ट से कहा कि मौजूदा हालात में आईपीएल होता नहीं दिख रहा. हमें बीसीसीआई के फैसले का इंतजार करना होगा. धोनी की स्थिति कठिन है लेकिन मेरी छठी इंद्री कहती है कि उन्‍हें टी20 विश्व कप खेलने का मौका मिलेगा जो उसका आखिरी विश्व कप होगा. उन्होंने कहा कि धोनी के चेन्नई से लौटने के बाद मैंने उनसे बात की और मैं उनके माता पिता से लगातार संपर्क में हूं. वह फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे है और पूरी तरह से फिट हैं.



भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पहले कहा था कि आईपीएल से धोनी के भविष्य का फैसला होगा. आईपीएल के टलने के आसार के बीच सुनील गावस्कर और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गजों ने दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान की वापसी पर सवाल उठाए थे. बनर्जी ने कहा कि यह सही है कि उन्‍होंने पिछले साल जुलाई से कोई टूर्नामेंट नहीं खेला, लेकिन उनके पास 538 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है और उन्‍हें सामंजस्य बिठाने में समय नहीं लगेगा. उन्होंने कहा कि रांची में सब कुछ बंद है, लेकिन वह अपने घर पर फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे हैं. उनके पास जिम, बैडमिंटन कोर्ट और रनिंग कोरिडोर सब है.



वर्ल्‍ड कप के बाद क्रिकेट से दूर होने के बाद वह घरेलू सत्र के लिए टीम इंडिया का हिस्‍सा नहीं थे. हालांकि उन्‍होंने आईपीएल में वापसी की तैयारियां पहले ही शुरू कर दी थी. उन्‍होंने रांची में घरेलू टीम के साथ अभ्‍यास किया था. इस दौरान उन्‍होंने टेनिस टूर्नामेंट और गोल्‍फ भी खेला.

सचिन तेंदुलकर बोले, कोरोना वायरस के मरीजों को शर्मिंदगी महसूस न कराएं

Coronavirus: कोहली ने की अपील, जागो, हालात की गंभीरता समझो और जिम्मेदारी उठाओ
First published: March 27, 2020, 8:40 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading