एमएस धोनी के बयान काे गलत समझा गया, वो युवाओं काे करते हैं सपोर्ट: एन जगदीसन

सीएसके ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है. (PTI)

सीएसके ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है. (PTI)

एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) पिछले आईपीएल सीजन (IPL 2020) में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी थी. टीम पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रही थी. हालांकि मौजूदा सीजन में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था.

  • Share this:

नई दिल्ली. एमएस धोनी (MS Dhoni) के पास क्रिकेट टीम की कप्तानी करने के अपने तरीके हैं. लेकिन पिछले साल (IPL 2020) उनके बयान के कारण युवाओं पर सवाल उठे थे. एक मुकाबला हारने के बाद धोनी ने कहा था कि उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स की युवा ब्रिगेड में स्पार्क ‘चिंगारी’ नहीं दिखती. धोनी के पास तीन आईसीसी खिताब, कई आईपीएल ट्रॉफियां और कई अन्य उपलब्धियों के बाद उनके तरीकों के खिलाफ बहस करना मुश्किल होता है. हालांकि अब टीम के एक खिलाड़ी ने कहा कि उनके बयान को गलत समझा गया.

सीएसके के विकेटकीपर बल्लेबाज एन जगदीसन ने धोनी के बयान पर सफाई दी और कहा कि महान क्रिकेटर की टिप्पणियों को गलत समझा गया. पिछले साल यूएई में आईपीएल में पदार्पण करने वाले जगदीशन ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया, ‘धोनी ने जो कहा था, उसे मीडिया ने पूरी तरह से गलत समझा.’ एमएस धोनी ने राजस्थान का हाथों 7 विकेट से हारने के बाद कहा था, ‘युवाओं को कुछ मौके दिए गए थे. हो सकता है कि हमें उस तरह की चिंगारी नहीं दिखी, जिसके आधार पर यह कहा जा सके कि सीनियर खिलाड़ियों को हटाकर उन्हें जगह दी जाए.’

बयान के बाद टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया

जगदीसन ने कहा कि धोनी की टिप्पणियों ने वास्तव में पूरी टीम को बढ़ावा दिया. उन्हाेंने कहा, ‘ईमानदारी से कहूं तो यह युवाओं के बारे में नहीं था. रुतुराज और मैंने अच्छा किया. लोगों को यह समझ में नहीं आता कि वे ऐसे व्यक्ति हैं जो पूरी टीम, सीनियर्स को भी बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं. जब आपके पास टीम में ऐसे दिग्गज हों, तो आप उनमें से प्रत्येक को बता नहीं सकते.’
यह भी पढ़ें: 19 साल की उम्र में किया डेब्यू, 11 साल से टीम में जगह नहीं मिलने से निराश बड़ा गेंदबाज

मौजूदा सीजन में टीम ने 7 में से 5 मुकाबले जीते

सीएसके की टीम आईपीएल के इतिहास में पहली बार पिछले सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रही. हालांकि रुतुराज गायकवाड़ के अच्छे प्रदर्शन की बदौलत टीम अंतिम चार में से तीन मुकाबले जीतकर टूर्नामेंट का समापन अच्छे तरीके से किया था. आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी टीम का प्रदर्शन अच्छा रहा था. टीम ने 7 में से 5 मुकाबले जीते थे. हालांकि टी20 लीग को कोरोना के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज