Home /News /sports /

IPL 2021 : धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लपके 100 कैच, बनाया आईपीएल का रिकॉर्ड

IPL 2021 : धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए लपके 100 कैच, बनाया आईपीएल का रिकॉर्ड

धोनी ने IPL इतिहास में एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड बना दिया है. (PTI)

धोनी ने IPL इतिहास में एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने का रिकॉर्ड बना दिया है. (PTI)

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) प्रतिष्ठित टी20 लीग IPL में एक फ्रेंचाइजी के लिए 100 कैच पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. चेन्नई ने शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद को 6 विकेट से मात दी और जीत के साथ वह सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाले पहली टीम भी बन गई.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) में महेंद्र सिंह धोनी ने एक और रिकॉर्ड बना दिया है. चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान धोनी ने गुरुवार को शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सीजन के 44वें मैच में कैच का रिकॉर्ड बनाया. वह इस टी20 लीग में एक फ्रेंचाइजी के लिए 100 कैच पूरे करने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. चेन्नई ने हैदराबाद को 6 विकेट से मात दी और जीत के साथ वह सीजन के प्लेऑफ में पहुंचने वाले पहली टीम भी बन गई.

    इसी मुकाबले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने सीएसके के लिए अपना 100वां कैच पूरा किया, जब रवींद्र जडेजा के ओवर में ऋद्धिमान साहा को पैवेलियन भेजने में भूमिका निभाई. चेन्नई टीम के ही सुरेश रैना (CSK के लिए 98 कैच) और कायरन पोलार्ड (मुंबई इंडियंस के लिए 94) इस वक्त धोनी के करीब हैं, जो आईपीएल में एक फ्रेंचाइजी के लिए सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं.

    इसे भी पढ़ें, चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, धोनी के छक्के से हैदराबाद को दी मात

    एमएस धोनी पहले से ही आईपीएल में एक विकेटकीपर की ओर से सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर है. वह हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व कप्तान दिनेश कार्तिक से आगे निकल गए. धोनी ने बतौर विकेटकीपर 215 मैचों में 158 बल्लेबाजों को पैवेलियन भेजा है जो कार्तिक से 8 ज्यादा हैं. धोनी के नाम इस टी20 लीग में विकेटकीपर के तौर पर 119 कैच और 39 स्टंप हैं.

    धोनी ने हैदराबाद के खिलाफ गुरुवार को जेसन रॉय, साहा और प्रियम गर्ग के भी कैच लपके. उन्होंने 10वीं बार आईपीएल की एक पारी में कम से कम 3 कैच लपके हैं. 5 बार ऐसा करने वाले एबी डिविलियर्स इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. मैच की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स ने हैदराबाद को गुरुवार को 6 विकेट से हराया. शारजाह में खेले गए इस मुकाबले में जीत के साथ ही चेन्नई ने प्लेऑफ में जगह पक्की की. चेन्नई ने अपने गेंदबाजों के दम पर हैदराबाद को 7 विकेट पर 134 रन पर रोक लिया. इसके बाद 2 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. धोनी ने सिद्धार्थ कौल की गेंद पर विजयी छक्का जड़ा.

    Tags: Chennai super kings, Cricket news, CSK vs SRH, Mahendra Singh Dhoni, Ms dhoni

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर