लाइव टीवी

बांग्लादेश के खिलाफ कमेंट्री करेंगे एमएस धोनी, क्या खत्म हो गया है करियर?

News18Hindi
Updated: November 5, 2019, 4:39 PM IST
बांग्लादेश के खिलाफ कमेंट्री करेंगे एमएस धोनी, क्या खत्म हो गया है करियर?
वर्ल्ड कप के बाद से ही एमएस धोनी क्रिकेट से दूर हैं

ईडन गार्डन्स में टीम इंडिया (Team India) बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2019, 4:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. वर्ल्ड कप के बाद से ही भारत के दिग्गज विकेटकीपर-बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से दूर हैं. उनके भविष्य को लेकर कई तरह की अटकलें भी लगाई जा रही हैं. लेकिन एक रिपोर्ट की मानें तो बांग्लादेश के खिलाफ डे नाइट टेस्ट मैच (Day Night Test Match) में एमएस धोनी (MS Dhoni) कमेंट्री (Commentary) में डेब्यू करने जा रहे हैं. इंडिया डॉट कॉम की एक खबर के अनुसार दो बार के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान धोनी इस महीने ईडन गार्डन्स में खेले जाने वाले भारत के पहले डे नाइट टेस्ट मैच में कमेंट्री करेंगे. जिसके बाद उनके संन्यास की चर्चाएं तेज होने लगीं. खबर के मुता‌बिक मेजबान ब्रॉडकास्‍टर स्पोर्ट्स स्टार के इस प्रपोजल को अगर बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ग्रीन सिग्नल दे दें तो ऐसा हो सकता है.

उनकी योजना के अनुसार इस ऐतिहासिक टेस्ट मैच के लिए पूर्व कप्तान को आमंत्रित किया जाएगा और वह इस दिन ऑन एयर भी होंगे. खबर के अनुसार उनकी योजना इस मैच के पहले और दूसरे दिन के लिए भारत के सभी टेस्ट कप्तान को आमंत्रित करने की है. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और टीम के अलावा सभी कप्तान राष्ट्रगान के लिए मैदान पर होंगे.

ms dhoni, day-night Test match, cricket, sports news, bcci, एमएस धोनी, बीसीसीआई, क्रिकेट,
बांग्‍लादेश के खिलाफ एमएस धोनी कमेंट्री करेंगे या नहीं, इसे लेकर उनकी या फिर बीसीसीआई (BCCI) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.


टेस्ट ‌क्रिकेट की यादों को करेंगे शेयर

सभी कप्तान बतौर मेहमान कमेंट्री करेंगे और इसमें वे भारतीय टेस्ट इतिहास की अपनी यादों को शेयर करेंगे, जिसे मैदान पर बड़े स्क्रीन पर प्ले किया जाएगा. इसी साल हुए वर्ल्ड कप (World Cup) के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों भारत  को मिली हार के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर हैं. वह वेस्टइंडीज, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ लगातार तीन सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं रहे. हालांकि बांग्‍लादेश के खिलाफ वह कमेंट्री करेंगे या नहीं, इसे लेकर धोनी या फिर बीसीसीआई (BCCI) की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

इसके बावजूद ऐसी भी योजना है कि पिंक बॉल टेस्ट मैच से पहले भारत के अभ्यास सत्र का लाइव टेलीकास्ट हो सकता है. यहां तक कि फैंस फ्री में भारत का अभ्यास देख सकते हैं. हालांकि बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम उम्मीदों के मुताबिक आगाज नहीं कर पाई और दिल्ली में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें: 
Loading...



BCCI कर सकती है बड़ा ऐलान, अमेरिका में खेलेंगी IPL टीमें!
जानिए विराट कोहली के वो हैरतअंगेज कारनामे जो कर देते हैं सबकी बोलती बंद


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 4:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...