BCCI के इस कदम ने दे दिया था एमएस धोनी को झटका, 16 जनवरी को ही बना लिया था संन्यास का मन!

BCCI के इस कदम ने दे दिया था एमएस धोनी को झटका, 16 जनवरी को ही बना लिया था संन्यास का मन!
एमएस धोनी ने 15 अगस्‍त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था

इसी साल जनवरी में बीसीसीआई के दिए झटके के बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) ने पत्‍नी, परिवार के बाकी सदस्‍यों और दोस्‍तों से बात भी की थी. उन्‍होंने दोस्‍तों से पूछा था कि क्‍या वह फिट नहीं हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2020, 6:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत को दो बार वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया. धोनी ने अपनी मां के जन्‍मदिन पर 15 अगस्‍त की शाम 7 बजकर 29 मिनट पर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया. पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर रहे धोनी ने 15 अगस्‍त की शाम को हर किसी को हैरान कर दिया था. पिछले कुछ सालों से ही धोनी के भविष्‍य पर लगातार बातें हो रही थी और वर्ल्‍ड कप के बाद से तो उनके भविष्‍य पर अटकलें और भी तेज हो गए. पूर्व भारतीय कप्‍तान ने हालांकि इस बारे में करीब दो साल योजना बनाई, मगर ब्रांड विज्ञापन के कारण आखिरी फैसला नहीं ले पाए. उन्‍होंने अपनी पारी के लिए खुद को पढ़ लिया था.

मनी कंट्रोल की खबर के अनुसार धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का मन जनवरी में ही बना लिया था, जब बीसीसीआई ने 2019 2020 पुरुष क्रिकेटर्स के कॉन्‍ट्रेक्‍ट की घोषणा की और धोनी को उस कॉन्‍ट्रेक्‍ट से बाहर कर दिया गया. इसके बाद रांची में धोनी ने अपने दोस्‍तों से पूछा था कि आखिर क्‍यों उन्‍होंने मुझे सूची से बाहर किया. क्‍या मैं फिट नहीं हूं. वह जानते थे कि विराट कोहली की कप्‍तानी में टीम इंडिया ने उनके बिना रहने के नए रास्‍ते खोज लिए थे.

बीसीसीआई के दिए झटके को नहीं संभाल पाए थे धोनी

आगे पढ़ें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज