धोनी की CSK के बल्‍लेबाज का बड़ा बयान, कहा- एक मामले में IPL से बेहतर है PSL

फाफ डुप्लेसी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं, जबकि पाकिस्तान सुपर लीग में वो क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ हैं. (Faf Du Plesis Twitter)

फाफ डुप्लेसी(Faf Du Plesis) ने इंडियन प्रीमियर लीग(Indian Premier League) और पाकिस्तान सुपर लीग(Pakistan Super Leauge) को लेकर बड़ी बात कही. उन्हें लगता है कि पीएसएल में तेज गेंदबाजी का स्तर काफी अच्छा है, जबकि आईपीएल में स्पिन गेंदबाजी में काफी विविधता है. यही दोनों लीग का सबसे बड़ा अंतर है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल(IPL) को दुनिया की सबसे बेहतर टी20 लीग माना जाता है. बीते कुछ सालों में अलग-अलग क्रिकट लीग जैसे बांग्लादेश प्रीमियर लीग(BPL), पाकिस्तान सुपर लीग(PSL) और बिग बैश लीग (BBL) शुरू हुई. लेकिन, जितना असर क्रिकेट पर आईपीएल का पड़ा, उतना शायद किसी का लीग का नहीं है. इसी वजह से दुनिया भर के क्रिकेटर आईपीएल को फ्रेंचाइजी क्रिकेट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट कहते हैं. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी को भी ऐसा लगता है. लेकिन एक मामले में वो पाकिस्तान सुपर लीग यानी पीएसएल को आईपीएल से बेहतर मानते हैं.

    डुप्लेसी आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हैं, जबकि पीएसएल में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के साथ जुड़े हैं. उनका मानना है कि पीएसएल में तेज गेंदबाजी का स्तर बहुत अच्छा है, जबकि आईपीएल में स्पिन गेंदबाजी में काफी विविधता. यानी तेज गेंदबाजों के मामले में पीएसएल ज्यादा बेहतर है.

    पीएसएल की असली खूबी उनके तेज गेंदबाज: डुप्लेसी
    इस दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज पाकिस्तान क्रिकेट से बातचीत में कहा कि पीएसएल में खेल का स्तर बहुत अच्छा है. मुझे कहना होगा कि जिस चीज ने मुझे टूर्नामेंट के बारे में सबसे ज्यादा प्रभावित किया है, वह तेज गेंदबाज हैं. दक्षिण अफ्रीका जैसे देश से आकर जहां आप तेज गेंदबाजों का सामना करते हुए बड़े हुए हैं. मुझे पीएसएल में ये देखकर हैरानी होती है कि यहां अधिकतर गेंदबाज 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. पीएसएल की असली खूबी उसके तेज गेंदबाज हैं.

    यह भी पढ़ें: 'कोहली और विलियमसन की कप्तानी में बड़ा अंतर, WTC Final में होगी दोनों की परीक्षा'

    दिनेश कार्तिक बोले-130 करोड़ में सिर्फ 302 लोगों को मिला टेस्ट में मौका, मैं भाग्यशाली हूं

    'यात्रा के कारण आईपीएल में कोरोना के केस सामने आए'
    उन्होंने आगे कहा कि भारत में, आप अलग-अलग तरह के स्पिन गेंदबाजों का सामना करते हैं. ये आईपीएल में भी नजर आता है. डुप्लेसी आईपीएल 2021 का भी हिस्सा थे. लेकिन कोरोना के कारण 29 मैच के बाद ही टूर्नामेंट को रद्द करना पड़ा. कोरोना के दौर में आईपीएल खेलने को लेकर उन्होंने कहा कि एक बार फिर टूर्नामेंट का आयोजन अच्छे से हो रहा था. हम बायो-बबल में खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे थे, किसी तरह की परेशानी नहीं थी. लेकिन मुझे लगता है कि यात्रा के कारण कोरोना को लीग में घुसने का मौका मिल गया और फिर टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ा.