लाइव टीवी

बड़ी खबर : एमएस धोनी नहीं चाहते थे भारत के लिए खेलें विराट कोहली, पूर्व सेलेक्टर ने किया खुलासा

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 1:19 PM IST
बड़ी खबर : एमएस धोनी नहीं चाहते थे भारत के लिए खेलें विराट कोहली, पूर्व सेलेक्टर ने किया खुलासा
पूर्व ट्रेनर ने कहा कि एमएस धोनी नेचुरली फिट हैं (फाइल फोटो )

एमएस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) को लेकर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने ये चौंकाने वाला खुलासा किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसकर (Dilip Vengsarkar) ने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के संबंधों को लेकर बड़ा खुलासा किया है. क्रिकट्रैकर की रिपोर्ट के अनुसार दिलीप वेंगसकर ने एक इंटरव्यू में कहा है कि एक वक्त था जब धोनी नहीं चाहते थे कि विराट कोहली भारत के लिए क्रिकेट खेलें.

धोनी ने कहा-मैंने विराट को खेलते नहीं देखा
63 साल के ​पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि ये साल 2008 की बात है जब चयनकर्ता अंडर23 टीम के खिलाड़ियों को चुनने पर सहमत हुए थे. तभी भारत ने अंडर19 विश्व कप जीता था, जिसके बाद चयनकर्ताओं ने शानदार प्रदर्शन करने वाले टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को चुन  लिया. तब हमें श्रीलंका का दौरा करना था. तब कोच गैरी कस्टर्न और कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि हमने विराट को खेलते नहीं देखा है इसलिए उन्हें नहीं खिला सकते. हम पुरानी टीम के साथ उतरेंगे.

विराट को श्रीलंका ले जाना चाहते थे वेंगसरकर



भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) ने साथ ही बताया कि मैंने धोनी (Dhoni) और गैरी से कहा कि आपने उसे खेलते नहीं देखा है, लेकिन मैंने देखा है और हमें इस लड़के को लेना चाहिए. दिलीप ने कहा, मुझे लगता था कि विराट कोहली को श्रीलंका ले जाने के लिए ये सही समय है, लेकिन धोनी और गैरी ने मेरे फैसले पर सहमति नहीं जताई क्योंकि उन दोनों ​ने विराट को खेलते नहीं देखा था.



धोनी ने किया बद्रीनाथ का समर्थन
दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और एन. श्रीनिवासन ने तब एस. बद्रीनाथ का समर्थन किया था, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखाया था. दिलीप ने साथ ही कहा कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन तब विराट कोहली को टीम में शामिल किए जाने के मेरे फैसले से खुश नहीं थे क्योंकि उनका मानना था कि बद्रीनाथ को मौका दिया जाना चाहिए था.

अतिरिक्त दबाव था चयनकर्ताओं पर
दिलीप वेंगसकर ने बताया कि एस. बद्रीनाथ इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते थे और श्रीनिवासन इस टीम के सहमालिक थे तो हम पर अतिरिक्त दबाव था. हालांकि 2008 में दिलीप वेंगसरकर की जगह क्रिस श्रीकांत टीम के नए चीफ सेलेक्टर बन गए. विराट कोहली मौजूदा समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शुमार किए जाते हैं और उन्होंने इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन के साथ इंस्टाग्राम लाइव में स्वीकार किया कि उन्हें एमएस धोनी के साथ बल्लेबाजी करने में काफी मजा आता है.

कोरोना के खिलाफ जंग में पीएम मोदी से जुड़े गांगुली-युवराज समेत 40 खिलाड़ी

इस दिग्गज ने IPL कराने को लेकर दिया अनूठा सुझाव, टी20 वर्ल्ड कप में होगा फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 12:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading