Home /News /sports /

एमएस धोनी ने शुरू की ऑर्गेनिक खेती, बीज बोते आए नजर, देखें Video

एमएस धोनी ने शुरू की ऑर्गेनिक खेती, बीज बोते आए नजर, देखें Video

ट्रैक्‍टर चलाते एमएस धोनी

ट्रैक्‍टर चलाते एमएस धोनी

पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से ही एमएस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से दूर हैं. वह आईपीएल के जरिए मैदान पर वापसी करने वाले थे.

    नई दिल्‍ली. भारत को दो वर्ल्‍ड कप दिलाने वाले पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से दूर खेती में व्‍यस्‍त हैं. इसी महीने उन्‍होंने आठ लाख का ट्रैक्‍टर खरीदा था और अब खेत में ट्रैक्‍टर चलाते हुए का उनका वीडियो वायरल हो रहा है. धोनी पिछले साल इंग्‍लैंड में हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं और यह साल उनके करियर का आखिरी साल माना जा रहा है. जहां फैंस मैदान पर धोनी की वापसी का इंतजार कर रहे हैं, वहीं धोनी का ध्‍यान अपनी उपज बढ़ाने पर है.

    इस साल आईपीएल के जरिए मैदान पर उनकी वापसी भी होने वाली थी. धोनी ने ट्रेनिंग भी शुरू कर दी थी. मगर कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल (IPL) को स्‍थगित कर दिया गया. पूर्व कप्‍तान धोनी लॉकडाउन में अपने फॉर्म हाऊस पर परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. इस दौरान उन्‍होंने करीब 8 लाख का ट्रैक्‍टर भी खरीदा. उस समय आई एक रिपोर्ट के अनुसार धोनी ऑर्गेनिक खेती शुरू करने की योजना बना रहे हैं और अब वो खेतों में भी नजर आने लगे. सोशल मीडिया पर धोनी की कुछ तस्‍वीरें वायरल हो रही है, जिसमें वह हाथों में बीज लिए दिख रहे हैं. वहीं खेत में ट्रैक्‍टर चलाते हुए भी नजर आ रहे हैं.


    सात एकड़ में फैला है धोनी का फार्महाउस
    पिछले दिनों धोनी के महिन्‍द्रा स्वराज 963 एफई ट्रैक्टर खरीदा था. रांची में धोनी का फार्महाउस 7 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें उन्होंने जबर्दस्त घर के साथ-साथ बाइक, कार और बहुत बड़ा पार्क बनाया हुआ है. इसके अलावा उनके पास काफी जमीन खाली है, जहां वो खेती कर सकते हैं. इसी वजह से धोनी ने ट्रैक्टर खरीदा है.

    यह भी पढ़ें:

    सौरव गांगुली ने दिया संकेत, बताया- कब से मैदान पर उतर सकती है टीम इंडिया

    शोएब अख्‍तर का बड़ा बयान, कहा-सुशांत में नहीं दिखा था आत्‍मविश्‍वास, सलमान खान पर आरोप लगाना गलत

    पहले चला चुके हैं ट्रैक्‍टर
    धोनी के लिए ट्रैक्‍टर चलाना कोई नई बात नहीं हैं. वह पहले भी ट्रैक्टर चलाते दिखे हैं. चेन्नई में साल 2018 में उन्हें ट्रैक्टर पर देखा गया था. यही नहीं धोनी टीम इंडिया (Team India) की बस भी चला चुके हैं. वीवीएस लक्ष्मण (VVS laxman) ने अपनी आत्मकथा में खुलासा किया था कि बतौर टेस्ट कप्तान अपने पहले मैच में धोनी ने नागपुर में टीम की बस चलाई थी. वो मैच के बाद टीम को स्टेडियम से होटल तक ले गए थे.

    Tags: BCCI, Indian Cricket Team, Ms dhoni, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर