आर्मी ट्रेनिंग से लौटने के बाद नेता बने एमएस धोनी, सामने आईं तस्वीरें

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. (फाइल फोटो)

वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास की खबरों का बाजार गर्म है.

  • Share this:
    टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के भविष्य को लेकर तस्वीर आखिरकार साफ हो गई है. वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के सेमीफाइनल से टीम इंडिया की विदाई के बाद से ही उनके संन्यास को लेकर कई तरह की खबरें आ रहीं थीं. इस बीच धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे (West Indies Tour) पर न जाकर आर्मी ट्रेनिंग (Army Training) पर जाने का फैसला भी लिया. हालांकि माही 15 अगस्त को आर्मी ट्रेनिंग कर वापस लौट आए हैं और अब वे एक नए अवतार में नजर आने वाले हैं. खास बात ये है कि धोनी का नया अवतार राजनीति से जुड़ा है. बता दें कि धोनी के राजनीति में जाने की अटकलें भी लंबे समय से लगाईं जा रही हैं.

    टीम इंडिया (Team India) को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का अब ऐसा अवतार देखने को मिल रहा है जो इससे पहले कभी नहीं देखा गया. दरअसल भारतीय टीम के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने हाल ही में मुंबई में एक विज्ञापन की शूटिंग की है, जिसमें वे नेता बने हुए दिख रहे हैं. उनकी इन तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है. प्रशंसकों को माही का ये नया अवतार बेहद रास आ रहा है.

    मुंबई में हुई इस विज्ञापन की शूटिंग में धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने एक नेता का किरदार निभाया है. धोनी कुर्ता और गांधी टोपी पहने दिख रहे हैं. इतना ही नहीं, उन्होंने सिर के ऊपर ले जाकर दोनों हाथ भी इसी अंदाज में जोड़े हैं जैसे कोई नेता किसी राजनीतिक रैली में समर्थकों को संबोधित करते हुए जोड़ता है. धोनी का ये अंदाज सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.









    माना जा रहा है कि धोनी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया से जलद ही जुड़ेंगे. दक्षिण अफ्रीका का भारत दौरा 15 सितंबर से शुरू हो रहा है. इस दौरे पर दोनों टीमें तीन टेस्ट और तीन टी-20 मैच खेलेंगी.

    संन्यास को लेकर सहवाग ने दिया था ये बड़ा बयान
    महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास पर टीम इंडिया के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि संन्यास कब लेना है ये फैसला करना पूरी तरह से धोनी का अधिकार है. अगर उन्हें लगता है कि वो फिट हैं और पहले की तरह योगदान दे सकते हैं तो फिर उनके खेलते रहने में कोई हर्ज नहीं है. लेकिन अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि धोनी अब योगदान नहीं दे सकते हैं तो उन्हें धोनी को साफ कर देना चाहिए‌ कि हम आपको आखिरी सीरीज दे रहे हैं. ऐसे मामले में खिलाड़ी और चयनकर्ताओं के बीच हमेशा बात होनी चाहिए.

    धोनी के संन्यास पर सहवाग का बड़ा बयान, कहा-उनकी आखिरी सीरीज के बारे में बताएं चयनकर्ता

    'विराट-शास्‍त्री के चलते टीम में नहीं मिली रोहित-अश्विन को जगह', अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा! 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.