लाइव टीवी

धोनी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट ना मिलने से मचा बवाल, फैंस बोले यह नाइंसाफी है

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 5:14 PM IST
धोनी को सालाना कॉन्ट्रैक्ट ना मिलने से मचा बवाल, फैंस बोले यह नाइंसाफी है
महेंद्र सिंह धोनी ने छह महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. (फाइल फोटो)

बीसीसीआई (BCCI) ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिये केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया जिसमें धोनी (MS Dhoni) को नाम नहीं है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 5:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी को गुरूवार को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची से बाहर कर दिया गया जिससे भारत के पूर्व कप्तान के भविष्य को लेकर एक बार फिर अटकलें तेज हो गई है. इस बीच ट्विटर पर #Thankyoudhoni ट्रेंड करने लगा और एक बार फिर फैंस धोनी को उनकी उपलब्धियों के लिए शुक्रिया कहा.  कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नाम न होने की वजह से माही के फैन्स काफी नाराज हैं और ट्विटर पर अपनी भड़ास भी निकाल रहे हैं.  धोनी (MS Dhoni) ने पिछले साल विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड (New zealand) से मिली हार के बाद क्रिकेट नहीं खेला है.

बीसीसीआई (BCCI) ने अक्टूबर 2019 से सितंबर 2020 तक के लिये केंद्रीय अनुबंधों का ऐलान किया. धोनी पिछले साल तक ए ग्रेड में थे जिन्हें सालाना पांच करोड़ रूपये मिलते थे. हालांकि इस साल वह इस अनुंबध का हिस्सा नहीं है. फैंस सालाना अनुबंध से धोनी के नाम की गैरमौजूदगी को उनके रिटायरमेंट का इशारा मान रहे हैं.





 



कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में नाम न होने की वजह से माही के फैन्स काफी नाराज हैं और ट्विटर पर अपनी भड़ास भी निकाल रहे हैं.





दो बार के विश्व कप विजेता 38 वर्षीय पूर्व कप्तान का सूची से बाहर होना चौकाने वाला नहीं है क्योंकि उन्हें करीब छह महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. अधिकारी ने कहा ,‘मैं स्पष्ट करना चाहता हूं कि बीसीसीआई के शीर्ष पदाधिकारियों में से एक ने धोनी से बात करके उन्हें केंद्रीय अनुबंधों के बारे में बताया था . उन्हें साफ तौर पर बताया गया कि चूंकि उन्होंने सितंबर 2019 से अब तक कोई मैच नहीं खेला है तो उन्हें सूची में नहीं रखा जा सकता.’

महेंद्र सिंह धोनी को थी जानकारी
यह प़ूछने पर कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और सीईओ राहुल जोहरी में से किसने धोनी से बात की, अधिकारी ने बताने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा ,‘किसने बात की, इसमें पड़ने की जरूरत नहीं है. बात यह है कि उनके कद के खिलाड़ी को बताया जाना जरूरी है कि फिलहाल वह केंद्रीय अनुबंध से बाहर हैं और यह उचित तरीके से किया गया.’ अधिकारी ने कहा कि धोनी आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में जगह बनाते हैं तो उन्हें ‘प्रो राटा’ आधार पर अनुबंध दिया जा सकता है.

एमएस धोनी को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर करने पर BCCI को देनी पड़ी सफाई, बताई वजह

एमएस धोनी के अलावा इन खिलाड़ियों को भी BCCI ने कॉन्ट्रैक्ट से निकाला, नए चेहरों को मिली जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 5:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर