• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET MS DHONI ENJOYS GAME OF FOOTBALL WITH BOLLYWOOD ACTOR ARJUN KAPOOR WATCH

तीन महीने से क्रिकेट से दूर हैं एमएस धोनी, इस बॉलीवुड एक्टर के साथ मिलकर कर रहे ये काम

महेंद्र सिंह धोनी आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. (AP)

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup Dhoni) के सेमीफाइनल के रूप में खेला था, जिसमें टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड से हार मिली थी.

  • Share this:
    मुंबई. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) करीब तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) में सेमीफाइनल के तौर पर खेला था. इस मुकाबले में टीम इंडिया को न्यूजीलैंड के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था. उसके बाद धोनी ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया और वेस्टइंडीज व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में खेलने के लिए अपनी अनुपलब्‍धता जता दी. इस दौरान धोनी 15 दिन की आर्मी ट्रेनिंग के लिए कश्मीर भी गए. धोनी के क्रिकेट से दूर रहने के चलते उनके भविष्य को लेकर कई तरह के कयास भी लगाए गए. हालांकि महेंद्र सिंह धोनी अब एक बार फिर क्रिकेट से इतर कुछ काम करते दिखाई दिए हैं.

    भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में वापसी कर सकते हैं. हालांकि वह इससे पहले होने वाली बांग्लादेश सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे. ऐसे में सभी के मन में यही सवाल है कि आखिर महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से दूर रहने के दौरान क्या कर रहे हैं. दरअसल, एमएस धोनी मुंबई में बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) के साथ नजर आए हैं. जी नहीं, वो किसी फिल्म की शूटिंग नहीं कर रहे हैं, बल्कि ये दोनों फुटबॉल खेलते दिखाई दिए हैं. 38 साल के धोनी का फुटबॉल प्रेम किसी से छिपा नहीं है. इतना ही नहीं, धोनी खुद भी इंडियन सुपर लीग की टीम चेन्नईयन एफसी के सहमालिक हैं. इस मैच में उनके साथ टेनिस दिग्गज लिएंडर पेस भी शामिल थे.




    टी-20 वर्ल्ड कप तक टीम के साथ बने रहेंगे धोनी
    आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup) के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास की अटकलें तेज हो गईं हैं. हालांकि धोनी ने अभी तक संन्यास का ऐलान नहीं किया है. माना जा रहा है कि वे अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप तक टीम के साथ बने रह सकते हैं. इस दौरान धोनी युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को तराशने का काम करेंगे. धोनी फिलहाल 38 साल के हो चुके हैं और इस बात की उम्मीद कम ही है कि वे 2023 में होने वाला आईसीसी वर्ल्ड कप खेल सकेंगे. हालांकि धोनी फिलहाल संन्यास नहीं लेंगे, इसके संकेत भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी दे चुके हैं.

    दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीरीज से पहले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा था कि अनुभव हमेशा महत्वपूर्ण होता है. कई उदाहरण हमारे सामने है जब लोगों ने किसी खिलाड़ी को पूरी तरह खारिज कर दिया, लेकिन उस खिलाड़ी ने अपने प्रदर्शन से उन लोगों को चुप करा दिया. महेंद्र सिंह धोनी भी अपने करियर में कई बार ऐसा कर चुके हैं. उनके बारे में अच्छी बात ये है कि वे भारतीय क्रिकेट के बारे में सोचते हैं. एमएस धोनी की गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत सीमित ओवर प्रारूप में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. हालांकि बल्ले से उनका प्रदर्शन हालिया समय में थोड़ा खराब रहा है.

    वीरेंद्र सहवाग के कमेंट से रवींद्र जडेजा हुए नाराज! गुस्‍से में दिया ऐसा जवाब

    इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास, 11 छक्कों से जड़े 132 रन, दो ओवर में बने 55 रन
    First published: