अब दुबई में बिकेगी एमएस धोनी के खेतों की सब्जियां! जानिए पूरा मामला

एमएस धोनी के फॉर्म हाउस पर बड़े पैमाने पर स्‍ट्रॉबेरी, गोभी, ब्रोकली , टमाटर की खेती हो रही है

एमएस धोनी के फॉर्म हाउस पर बड़े पैमाने पर स्‍ट्रॉबेरी, गोभी, ब्रोकली , टमाटर की खेती हो रही है

झारखंड के कृषि विभाग ने एमएस धोनी (MS Dhoni) के फॉर्म हाउस की ऑर्गेनिक सब्जियों को विदेश भेजने की जिम्‍मेदारी ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 6:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) संन्‍यास के बाद ऑर्गेनिक खेती कर रहे हैं. कुछ समय पहले ही उनके खेतों की सब्जियां रांची के मार्केट में आई, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं. अब यहीं सब्जियां दुबई के बाजारों में भी अपनी छाप छोड़ने के लिए तैयार है. धोनी के फॉर्म हाउस की सब्जियों की खेप को दुबई के मार्केट में उतारने की तैयारियां अंतिम चरण में हैं. आज तक की खबर के अनुसार झारखंड के कृषि विभाग ने इन सब्जियों को विदेश भेजने की जिम्‍मेदारी ली है. धोनी के खेतों की सब्जियों को दुबई में ऑल सीजन फ्रेश एजेंसी बेचेगी.
इसी एजेंसी के जरिए कृषि विभाग ने खाड़ी देखों में सब्जियों की कई खेप भेजी थी. बाजार समिति के पणन सचिव अभिषेक आनंद ने बताया कहा कि एमएस धोनी बहुत बड़ा ब्रांड है और उनके साथ झारखंड का नाम जुड़ेगा तो यहां के किसानों को भी बहुत फायदा होगा. आनंद के अनुसार पहले जो एजेंसी यहां नहीं आना चाहती थी, धोनी का नाम जुड़ने से वह भी अब यहां आएंगी और झारखंड की सब्जियों को विदेशों में भेजेगी. धोनी का फार्म हाउस 55 एकड़ में फैला हुआ है, जिसमें स्‍ट्रॉबेरी, गोभी, टमाटर ब्रोकली , मटर, ओल की खेती बड़े पैमाने पर हो रही है.

कियोस्‍क लगाकर रांची में बेची जा रही है सब्जियां
धोनी के खेतों की ऑर्गेनिक सब्जियां अब मार्केट में आ गई हैं. ग्राहक भी इन सब्जियों को काफी पसंद कर रहे हैं. हालांकि धोनी अपने इस बिजनेस के पैर जमाने के लिए अपने प्रोडक्‍ट को बाजार के मूल्‍य की तुलना में काफी कम दामों में बेच रहे हैं. रांची में फल मंडी से थोड़ी ही दूरी पर धोनी का कियोस्‍क लगाकर उनके खेत की ऑर्गेनिक सब्जियां बेची जा रही है. गोभी 10 रुपये किलो और टमाटर 30 रुपये किलो बेचा रहा है और होलसेल मात्रा में लेने पर ये और भी सस्‍ता मिल दिया जा रहा है.
यह भी पढ़ें : 



IND VS AUS: भारत की जीत की दुआ मांग रहे हैं शोएब अख्तर, बताई बेहद दिलचस्प वजह

दक्षिण अफ्रीका के घरेलू क्रिकेट में बड़ा बदलाव, दो-डिवीजन लीग प्रणाली होगी लागू

यही नहीं रांची के लोगों को इन दिनों धोनी के डेयरी का दूध भी खूब भा रहा है. नये साल के पहले दिन भी लालपुर स्थित धोनी के डेयरी आउटलेट पर खरीदारों की काफी भीड़ देखी गई थी. लोग दूध की तारीफ करते नजर आए. दरअसल रोजाना सुबह और शाम को धोनी के फार्म हाउस से लालपुर स्थित आउटलेट पर फ्रिजन और साहिवाल गाय का दूध पहुंच रहा है. लालपुर स्थित आउटलेट पर रोजाना करीब 270 किलो दूध धोनी के डेयरी से पहुंचता है. फ्रिजन गाय का दूध 55 रुपये और साहिवाल गाय का दूध 80 रुपया प्रति किलो की दर से बेचा जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज