धोनी के संन्यास की खबरों ने दुखाया माता-पिता का दिल, कहा-छोड़ दें क्रिकेट

धोनी की संन्यास की लगातार मांग से दुखी हुए उनके माता-पिता, दिया ये इमोशनल बयान

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 5:30 PM IST
धोनी के संन्यास की खबरों ने दुखाया माता-पिता का दिल, कहा-छोड़ दें क्रिकेट
धोनी का संन्यास चाहते हैं उनके माता-पिता
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 5:30 PM IST
एम एस धोनी कब संन्यास लेंगे? ये एक ऐसा मुद्दा है जो इन दिनों भारतीय क्रिकेट में छाया हुआ है. मीडिया में लगातार धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं. अब धोनी के माता-पिता ने उनके संन्यास पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है. धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने 'स्पोर्ट्स तक' से बातचीत में खुलासा किया है धोनी के माता-पिता भी चाहते हैं कि वो संन्यास ले लें. केशव बनर्जी रविवार को धोनी के घर गए थे और उनकी काफी देर तक धोनी के पिता पान सिंह और मां देवकी से संन्यास के मुद्दे पर बातचीत की.

केशव बनर्जी ने खुलासा किया, 'धोनी के पिता ने मुझे बताया कि पूरा मीडिया कह रहा है कि उसे रिटायर हो जाना चाहिए, हमें लगता है कि वो सही कह रहे हैं. अब देश इतने बड़े खिलाड़ी को संभाल नहीं पा रहा है.'

धोनी, पान सिंह और अनुपम खेर


धोनी के कोच की ये है राय

धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी ने आगे बताया कि उन्होंने माही के माता-पिता से एक साल तक संयम रखने की बात कही. केशव बनर्जी ने कहा, 'मैंने धोनी के माता-पिता को बताया कि धोनी के अंदर अभी क्रिकेट बाकी है और उन्हें ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक खेलना चाहिए.'

धोनी के बचपन के कोच केशव बनर्जी


धोनी अभी नहीं होंगे रिटायर?
Loading...

आपको बता दें वर्ल्ड कप के दौरान ही महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की अटकलें तेज हो गई थीं. हालांकि अबतक इस मुद्दे पर कुछ भी साफतौर पर सामने नहीं आया है. हालांकि यह तय है कि अगले माह वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी टीम का हिस्सा नहीं होंगे, जिससे चर्चा तेज हो गई कि वह कुछ ही दिनों में संन्यास ले सकते हैं, लेकिन टाइम्स ऑफ इं‌डिया की खबर के अनुसार वह अभी क्रिकेट को अलविदा नहीं कहने वाले.

टीम इंडिया


अगस्त के शुरुआती दिनों में होने वाले वेस्टइंडीज दौरे के लिए धोनी तीन टी20 और तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए उपस्थित नहीं हैं और वह इससे दूर रहेंगे. लेकिन इसके बाद वह टीम इंडिया में आने वाले परिवर्तन चरण का हिस्सा होंगे. वह पहली पसंद विकेटकीपर के रूप में न भारत में और न ही बाहर टीम के साथ जाएंगे. ऋषभ पंत उनकी जगह लेंगे और जब तक वह सेट नहीं हो जाते उन्हें ग्रूम करेंगे.

यह भी पढ़ें- रवि शास्त्री की कोचिंग में बड़े मौके पर फ्लॉप रही टीम इंडिया 

टीम इंडिया के मुख्य कोच में BCCI ढूंढ रहा ये तीन खूबियां

धोनी अभी नहीं लेंगे संन्यास, पहले पूरा करेंगे यह अधूरा काम!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 17, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...