Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    एमएस धोनी के हाथ में गंभीर चोट, न किसी को बताया और न स्‍कैन कराया, सेना से भी छुपाया

    एमएस धोनी के अंगूठे में पहले से चोट थी.
    एमएस धोनी के अंगूठे में पहले से चोट थी.

    क्रिकेट वर्ल्‍ड कप (Cricket World Cup) के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) के अंगूठे के अलावा अंगुली में भी चोट थी. एक सूत्र ने बताया कि इस मैच में धोनी के अंगूठे के अलावा अंगुली भी जख्‍मी हो गई थी.

    • News18Hindi
    • Last Updated: August 13, 2019, 4:44 PM IST
    • Share this:
    इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के स्‍टार खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की वर्ल्‍ड कप 2019 (World Cup 2019) में इंग्‍लैंड के खिलाफ मैच के दौरान एक फोटो सामने आई थी जिसमें वह खून थूक रहे थे. ये फोटो वायरल हुई थी. फोटो सामने आने के बाद पता चला था कि धोनी के अंगूठे में चोट लगी थी और उससे खून निकल रहा था. हालांकि अब सामने आया है कि क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के दौरान धोनी के अंगूठे के अलावा अंगुली में भी चोट थी. एक सूत्र ने बताया कि इस मैच में धोनी के अंगूठे के अलावा अंगुली भी जख्‍मी हो गई थी.

    'दर्द इतना कि मुट्ठी भी बंद नहीं कर पा रहे थे'  
    in.com को एक सूत्र ने बताया, 'इंडिया और इंग्‍लैंड के मैच में धोनी की एक अंगुली चोटिल हो गई थी. हालांकि वह इसके बावजूद खेलते रहे. यह चोट इतनी गंभीर थी कि ऐसा अनुमान है कि अंगुली में हेयरलाइन फ्रेक्‍चर (Hairline Fracture) है. अंगुली में इतना दर्द हो रहा था कि वह अपनी मुट्ठी भी बंद नहीं कर पा रहे थे.'

    ms dhoni, ms dhoni army, dhoni kashmir duty, ms dhoni kashmir, एमएस धोनी, धोनी सेना, धोनी कश्‍मीर
    एमएस धोनी टेरिटोरियल आर्मी की जिम्‍मेदारी को गंभीरता से निभाते हैं.

    चोट को सीक्रेट रखना चाहते थे


    इस चोट के बाद भी धोनी (Dhoni) ने आराम नहीं लिया था और टीम इंडिया (Team India) के बाकी बचे मैचों मे भी खेले थे. धोनी ने इस बारे में किसी को भी नहीं बताया. इसकी वजह बताते हुए सूत्र ने कहा, 'धोनी इस चोट को सीक्रेट रखना चाहते थे. वह इस बारे में कोई चर्चा नहीं चाहते. सच तो यह है कि यह मामला सार्वजनिक न हो इसके लिए उन्‍होंने स्‍कैन भी नहीं कराया. इसके पीछे कि बड़ी वजह‍ टेरिटोरियल आर्मी में जाना भी था. वह सेना की ट्रेनिंग से दूर नहीं रहना चाहते थे तो उन्‍होंने इस बारे में किसी को नहीं बताया.'

    ms dhoni, dhoni injury, ms dhoni finger injury, एमएस धोनी, धोनी चोट, धोनी अंगुली चोट
    वर्ल्‍ड कप के दौरान एमएस धोनी के खून थूकने की फोटो सामने आई थी.


    सेना को चोट के बारे में न बताने के बारे में सूत्र ने बताया, 'वह कुछ वजहों से इस चोट के बारे में आधिकारिक रूप से नहीं बताना चाहते थे ताकि सेना की ट्रेनिंग से डिसक्‍वालिफाई नहीं हों.' धोनी के पास टेरिटोरियल आर्मी (Territorial Army) में लेफ्टिनेंट कर्नल का मानद पद हैं. वह पैराशूट रेजीमेंट में तैनात हैं. वह अभी कश्‍मीर में अपनी यूनिट के साथ तैनात हैं. खबर है कि 15 अगस्‍त को वह लेह में तिरंगा फहरा सकते हैं.

    यह भी पढ़ें- इन आसान तरीकों से आप भी धोनी के साथ कर सकते हैं काम

    इंडिया ने पाक को दी करारी मात, कश्‍मीरी बल्‍लेबाज रहा हीरो
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज