• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 45 डिग्री तापमान में हांफ रहे थे धोनी, गिर पड़े लेकिन टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया

45 डिग्री तापमान में हांफ रहे थे धोनी, गिर पड़े लेकिन टीम को जीत दिलाकर ही दम लिया

MS धोनी (फाइल फोटो)

MS धोनी (फाइल फोटो)

जब धोनी मैदान में खेल रहे थे उस वक्त उन्हें देखकर लग रहा था कि वह बेहद थक गए हैं. 45 डिग्री तापमान में धोनी बुरी तरह हांफते हुए दिखाई दिए.

  • Share this:
    भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर दमदार जीत दर्ज की है. 298 रनों का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से मात दी. भारत की इस जीत में टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अहम रोल निभाया. मैच में विराट कोहली ने 104 रनों की शतकीय पारी खेली तो धोनी ने शानदार अर्धशतक लगाया. कोहली का विकेट गिरने के बाद टीम पूरी जिम्मेदारी धोनी के कंधों पर आ गई थी, जिसे उन्होंने बखूबी निभाया.

    जब धोनी मैदान में खेल रहे थे उस वक्त उन्हें देखकर लग रहा था कि वह बेहद थक गए हैं. 45 डिग्री तापमान में धोनी बुरी तरह हांफते हुए दिखाई दिए. वह मैदान पर गिर भी गए, लेकिन हिम्मत नहीं हारी. थकान कम करने के लिए वह पानी पीते रहे और धीरे-धीरे भारत का स्कोर आगे बढ़ाते रहे. थकान के बावजूद धोनी अंत तक मैदान में टिके रहे और भारत को जीत दिलाकर ही वापस लौटे.

    धोनी की इस पारी के साथ ही उन आलोचकों को भी जवाब मिल गया है, जिनका मानना है कि वह अब पहले की तरह फिनिसर की भूमिका नहीं निभा सकते हैं. गौरतलब है कि कुछ लोग वर्ल्ड कप में धोनी की जगह ऋषभ पंत को खिलाने पर विचार करने की सलाह दे रहे हैं.

    वैसे टीम मैनेजमेंट धोनी पर जिस तरह से भरोसा जता रही है उसे देखकर यह तय माना जा रहा है कि धोनी वर्ल्ड कप में टीम के अहम सदस्य होंगे. इस पारी से धोनी ने भी साबित कर दिया है कि वह वर्ल्ड कप में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

    ये भी पढ़ें: एडिलेड में रोहित शर्मा ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, बन गए नंबर 1

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज