एमएस धोनी के संन्‍यास पर करीबी दोस्‍त का बड़ा ऐलान, दिया ये बयान

वर्ल्‍ड कप में न्‍यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार के बाद से एमएस धोनी के संन्‍यास की अटकलें जोरों पर हैं.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 8:06 PM IST
एमएस धोनी के संन्‍यास पर करीबी दोस्‍त का बड़ा ऐलान, दिया ये बयान
एमएस धोनी.
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 8:06 PM IST
महेंद्र सिंह धोनी अभी संन्‍यास नहीं लेंगे. अभी संन्‍यास लेने का उनका कोई विचार नहीं है. धोनी के करीबी दोस्‍त और बिजनेस पार्टनर अरुण पांडे ने यह जानकारी दी है. धोनी के संन्‍यास को लेकर काफी अटकलें हैं और कई संभावनाएं जताई जा रही हैं. वर्ल्‍ड कप में न्‍यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल में हार के बाद से इस तरह की अटकलें जोरों पर हैं. इस बारे में पांडे ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, 'अभी रिटायर होने का उनका कोई प्‍लान नहीं है. उनके जैसे महान खिलाड़ी के भविष्‍य के बारे में लगातार अटकलें लगाना बदकिस्‍मती है.'

वेस्‍टइंडीज के दौरे के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के ऐलान से दो दिन पहले पांडे का यह बयान आया है. विंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान के बाद ही धोनी के भविष्‍य की तस्‍वीर साफ हो पाएगी. टीम इंडिया के ऐलान के बाद धोनी के बारे में बीसीसीआई के अधिकारी इस बारे में जानकारी देंगे.

Dhoni, Dhoni Retirement, MS Dhoni, arun pandey, dhoni friend, एमएस धोनी, धोनी संन्‍यास, धोनी रिटायर, अरुण पांडे
एमएस धोनी के दोस्‍त और मैनेजर अरुण पांडे.


धोनी और पांडे काफी समय से दोस्‍त हैं. पांडे ही धोनी के बिजनेस से जुड़े कामकाज को देखते हैं. वे रिति स्‍पोर्टस के मालिक भी हैं और धोनी के ब्रैंड मैनेजमेंट का जिम्‍मा भी इसी कंपनी के पास है. बता दें कि अरुण पांडे उत्‍तर प्रदेश की ओर से फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट खेल चुके हैं.

Dhoni, Dhoni Retirement, MS Dhoni, arun pandey, dhoni friend, एमएस धोनी, धोनी संन्‍यास, धोनी रिटायर, अरुण पांडे
एमएस धोनी और अरुण पांडे लंबे समय से दोस्‍त हैं.


धोनी ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ अपनी आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय पारी खेली थी. उनकी इस पारी का अंत दुखद रहा था क्‍योंकि वह 50 रन बनाकर रन आउट हो गए थे और इसके बाद टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड से हार गई थी. धोनी काफी कम रन आउट होते हैं लेकिन सेमीफाइनल में मार्टिन गप्टिल के गजब के थ्रो ने धोनी के क्रीज में पहुंचने से पहले ही स्‍टंप्‍स बिखेर दिए थे. इस मैच में एक समय धोनी और रवींद्र जडेजा के बीच 116 रन की पार्टनरशिप ने टीम इंडिया को जीत के मु‍हाने तक पहुंचा दिया था.

धोनी ने इंडियन टीम की ओर से 350 वनडे, 90 टेस्‍ट और 98 टी20 मुकाबल खेले हैं. वनडे में उन्‍होंने 50 से ज्‍यादा की औसत से 10773 रन बनाए हैं. वहीं टेस्‍ट में उन्‍होंने 4876 रन बनाए थे.
Loading...

3 साल, 11 महीने और 6 दिन बाद आउट हुईं ये क्रिकेटर

एमएस धोनी का भविष्‍य क्‍या होगा? विराट कोहली 2 दिन बाद करेंगे फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 19, 2019, 7:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...