बड़ी खबर : संन्यास की अटकलों के बीच ऑस्ट्रेलिया ने कहा-'हमें चाहिए धोनी'

एमएस धोनी ने अपना पिछला मैच 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था.  (फाइल फोटो)

एमएस धोनी ने अपना पिछला मैच 2019 विश्व कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) की अगुआई कर रहे महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) फिलहाल इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की तैयारियों में जुटे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2020, 7:38 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. हर किसी को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के मैदान पर उतरने का इंतजार है. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान ने भले ही जुलाई 2019 के बाद से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन अब माही इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) में चेन्नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) की ओर से मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. धोनी की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर (Finisher) के तौर पर होती है. धोनी किसी भी हालात से मैच का रुख मोड़ने की क्षमता रखते हैं. अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में भी वो सैकड़ाें बार इसे साबित भी कर चुके हैं. धोनी के क्रिकेट से ब्रेक लेने के बावजूद अभी तक टीम इंडिया में उनका विकल्प तैयार नहीं हो सका है.

ऐसे में जबकि भारतीय टीम (Indian Team) महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की भरपाई करने की कोशिश में जुटी है, अब ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भी धोनी की मांग कर डाली है. चौंकिए नहीं, धोनी ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होने नहीं जा रहे हैं, बल्कि ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer) ने कहा है कि उनकी टीम को सीमित ओवरों के क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी या माइकल बेवन जैसे फिनिशर की तलाश है. न्यूजीलैंड के खिलाफ 13 मार्च से शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम को आजमाने का अच्छा मौका होगी.

फिनिशर की जगह पक्की नहीं, मुकाबला सभी के लिए खुला

जस्टिन लैंगर (Justin Langer) के अनुसार, 'हम खुशकिस्मत रहे कि अतीत में हमारे पास माइक हसी या माइकल बेवन जैसे खिलाड़ी रहे हैं जो बेहतरीन फिनिशर थे. एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को भी इसमें महार‌थ हासिल है. जोस बटलर ने इंग्लैंड के लिए यह काम बखूबी किया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम को इसकी जरूरत है. यह जगह अभी पक्की नहीं है और सभी के लिए मुकाबला खुला है.'
29 मार्च को उतरेंगे मैदान पर



महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के उद्घाटन मुकाबले के जरिये मैदान पर 29 मार्च को कदम रखेंगे. इस दिन चेन्नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Superkings) और मुंबई इंडियंस की भिड़ंत होगी. धोनी की अगुआई में चेन्नई की टीम ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. वहीं रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस को चार खिताब दिलाकर उसे टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम बनाया है.

आईपीएल पर निर्भर करेगा, टी20 वर्ल्ड कप जाएंगे या नहीं

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने पिछला मैच जुलाई 2019 में इंग्लैंड में आयोजित हुए वर्ल्ड का सेमीफाइनल के तौर पर खेला था. इस मैच में विराट कोहली की अगुआई में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से धोनी टीम इंडिया के किसी दौरे या सीरीज का हिस्सा नहीं रहे. अब प्रशंसकों को उनके इंडियन प्रीमियर लीग में फिर से मैदान पर उतरने का बेसब्री से इंतजार है. चयनकर्ता भी साफ कर चुके हैं कि धोनी ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं, इसका फैसला आईपीएल में किए गए उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.

हार्दिक पंड्या ने इस बार दोस्तों के साथ नहीं मनाई होली, मंगेतर नताशा स्टानकोविच को घर में लगाया रंग

राशिद खान ने सुपर ओवर की आखिरी गेंद पर दे दिया छक्का, 7 साल बाद हारी टीम!

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज