लाइव टीवी

वापसी करने के कुछ दिन बाद ही मैदान 'छोड़' देंगे धोनी! जानिए मार्च का उनका पूरा शेड्यूल

News18Hindi
Updated: February 16, 2020, 1:44 PM IST
वापसी करने के कुछ दिन बाद ही मैदान 'छोड़' देंगे धोनी! जानिए मार्च का उनका पूरा शेड्यूल
सूत्रों के अनुसार एमएस धोनी एक मार्च को चेन्नई आएंगे. (फाइल फोटो)

आईपीएल 2020 (IPL 2020) के इस सीजन का उद्घाटन मुकाबला चेन्‍नई सुपर किंग्स (Chennai super kings) और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. सुपर किंग्स का कैंप 10 मार्च से शुरू होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 16, 2020, 1:44 PM IST
  • Share this:

चेन्नई. पिछले साल वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही भारत के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से दूर हैं. जिसके बाद उनके भविष्य को लेकर तमाम तरह की अटकलें लगाई जा रही है. उन्हें मैदान से दूर हुए करीब 8 महीने बीत चुके हैं, जिसके बाद अब वह वापसी की तैयारी कर रहे हैं. आईपीएल 2020 (IPL 2020) सत्र के लिए धोनी एक मार्च से चेन्नई में तैयारियां शुरू करेंगे. आईपीएल का आगाज 29 मार्च से हो रहा है और सीजन का उद्घाटन मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा.  टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार धोनी एक मार्च से चेन्नई में अभ्यास शुरू करेंगे. मगर वह सिर्फ दो सप्ताह के लिए अभ्यास करेंगे.




cricket news, indian cricket team, rohit sharma, ms dhoni, mahendra singh dhoni, virat kohli, team india, dhoni best captain, क्रिकेट न्यूज, खेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, टीम इंडिया, इंडियन क्रिकेट टीम, धोनी कप्तान
आईपीएल के इस सीजन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा (फाइल फोटो)

अभ्यास के बाद जाएंगे घर
सूत्रों के अनुसार धोनी करीब दो सप्ताह अभ्यास करने के बाद 4 से 5 दिन के लिए घर जाएंगे और फिर आईपीएल शुरू होने से कुछ ‌दिन पहले टीम से जुड़ेंगे. यानी वह 20 या 21 मार्च के आसपास वापस टीम से जुड़ेंगे. रिपोर्ट्स की मानें तो धोनी एक मार्च को चेन्नई आएंगे. वह सुरेश रैना, (Suresh Raina) अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के साथ चेपक में अभ्यास करेंगे. रैना और रायडू धोनी से पहले चेन्नई पहुंचेंगे.





suresh raina ms dhoni, ms dhoni retirement, suresh raina team india, suresh raina ipl 2020, सुरेश रैना एमएस धोनी, सुरेश रैना टीम इंडिया, सुरेश रैना आईपीएल 2020
धोनी सुरेश रैना के साथ मिलकर चेपक में अभ्यास करेंगे (फाइल फाेटो)

पहली बार जल्दी पहुंचेंगे चेपक
इसी के साथ ऐसा पहली बार होगा, जब धोनी आईपीएल (IPL) सीजन शुरू होने से काफी पहले ही चेपक पहुंचेंगे. इससे पहले तक नेशनल टीम में होने के कारण वह आईपीएल के लिए देरी से ही यहां पर आ पाते थे. मगर इस सीजन नेशनल टीम से दूर होने पर वह करीब महीने भर पहले ही यहां पर आ जाएंगे. सूत्रों के अनुसार पिछले तीन सप्ताह से रैना और रायडू यहां पर ट्रेनिंग कर रहे थे. मगर फिलहाल वह वापस जा रहे हैं और 2 मार्च को वापस टीम से जुड़ेंगे. चेन्नई सुपर किंग्स का अधिकारिक कैंप 10 मार्च से शुरू होगा.




इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की संचालन परिषद की बैठक सोमवार को होगी, जिसपर आने वाले सीजन में मैचों के समय पर चर्चा की जाएगी
चेन्नई सुपर किंग्स लीग राउंड का अपना आखिरी मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी. (फाइल फोटो)


लीग राउंड में चेन्नई खेलेगी 14 मुकाबले

हर टीम लीग राउंड में कुल 14 मुकाबले खेलेगी. सीएसके का पहला मुकाबला 29 मार्च को मुंबई इंडियंस से होगा. जबकि टीम अपने घर में पहला मैच दो अप्रैल को राजस्‍थान रॉयल्स के खिलाफ खेलेगी. सीएसके (CSK ) लीग का आखिरी मुकाबला  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेलेगी.


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 1:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर