बड़ा बयान: धोनी कैप्टन कूल हैं, लेकिन गौतम गंभीर अपने खिलाड़ियों के लिए सीने पर गोली खा सकते हैं

बड़ा बयान: धोनी कैप्टन कूल हैं, लेकिन गौतम गंभीर अपने खिलाड़ियों के लिए सीने पर गोली खा सकते हैं
गौतम गंभीर अपने खिलाड़ियों के लिए जान तक दे सकते हैं!

एमएस धोनी (MS Dhoni) और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) की कप्तानी की तुलना हुई तो केकेआर के पूर्व टीम डायरेक्टर ने बड़ी बात कह दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 20, 2020, 10:42 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को दुनिया के सबसे शांत कप्तानों में से एक माना जाता है. हालात कैसे भी हों, धोनी अपना संयम नहीं खोते और खिलाड़ियों पर भरोसा रखते हैं. शायद यही वजह है कि उन्हें मिस्टर कैप्टन कूल कहा जाता है. धोनी की कप्तानी की अकसर किसी और कप्तान से तुलना होती रहती है. धोनी की कप्तानी की तुलना गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से भी हुई और एक वीडियो में कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व टीम डायरेक्टर जॉय भट्टाचार्य ने बहुत बड़ी बात कह दी.

'खिलाड़ियों के लिए गोली खा सकते हैं गंभीर'
यूट्यूब के एक चैनल ओकट्री स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान जब केकेआर के पूर्व टीम डायरेक्टर जॉय भट्टाचार्य से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि गौतम गंभीर कूल कप्तान नहीं हैं लेकिन वो अपने खिलाड़ियों के लिए सीने पर गोली तक खा सकते हैं. जॉय ने कहा, 'गौतम गंभीर के अंदर एक अलग जज्बा है वो अपने खिलाड़ियों के लिए गोली तक खा सकते हैं. जब आप गौतम गंभीर के साथ खड़े होंगे तो आप कभी अकेले नहीं हो सकते. कुछ ऐसा ही सीएसके के लिए हुआ, ऐसा मुंबई के साथ भी है. कामयाब टीमें आपके कप्तान के चरित्र से आगे बढ़ती हैं.'

जॉय भट्टाचार्य ने एक घटना का जिक्र करते हुए बताया कि लक्ष्मीपति बालाजी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 11 के एक मैच में 21 रन लुटा दिये थे, लेकिन कप्तान गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) उनका हौसला बढ़ाते रहे. वो टीम बस में भी उनके साथ ही बैठे.




गौतम गंभीर की उपलब्धियां
भले ही भारतीय क्रिकेट में सिर्फ सचिन, धोनी, विराट, रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ियों का नाम छाया रहता है लेकिन यकीन मानिए गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने अपने करियर में कई ऐसे मुकाम हासिल किये हैं जो उन्हें महान खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल करता है. गौतम गंभीर एक अच्छे बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक लीडर भी थे. इसका सबूत उन्होंने आईपीएल में दिखाया था, जब उन्होंने साल 2012 और 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स को आईपीएल चैंपियन बनाया. गंभीर के कप्तान बनने से पहले कोलकाता की टीम का आईपीएल में औसत प्रदर्शन था. यही नहीं गंभीर ने 6 वनडे मैचों में टीम इंडिया की भी कप्तानी की है और भारत ने वो सभी मैच जीते.

ये भी पढ़ें- हजारों लोगों के सामने दी थी धोनी को गाली, अब कहा- सेलेक्टर होता तो जरूर टीम में चुनता

गंभीर (Gautam Gambhir) बड़े मैचों के खिलाड़ी थे. 2007 टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ गंभीर ने 54 गेंदों में 75 रन ठोक टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. साल 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में गौतम गंभीर ने सबसे ज्यादा 97 रन बनाकर टीम इंडिया को दूसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading