विराट कोहली नहीं अब भी धोनी ही हैं भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान: सैयद किरमानी

वेस्टइंडीज में 2-0 से सीरीज जीतने के बाद विराट कोहली भारत के सबसे सफल कप्तान बन गए लेकिन पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी ने उन्हें बेस्ट टेस्ट कप्तान मानने से इनकार कर दिया

News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 11:16 PM IST
विराट कोहली नहीं अब भी धोनी ही हैं भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान: सैयद किरमानी
धोनी ही हैं भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान: सैयद किरमानी
News18Hindi
Updated: September 4, 2019, 11:16 PM IST
वेस्टइंडीज में विराट कोहली ने सिर्फ टेस्ट सीरीज नहीं जीती बल्कि इसके साथ वो सबसे ज्यादा टेस्ट मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान भी बन गए. विराट कोहली ने महज 48 टेस्ट में 58.33 के जीत प्रतिशत के साथ 28 जीत हासिल कर धोनी को पीछे छोड़ा. धोनी ने 60 टेस्ट में भारत को 27 जीत दिलाई थी. हालांकि टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर सैयद किरमानी अब भी नहीं मानते हैं कि विराट कोहली भारत के सर्वश्रेष्ठ टेस्ट कप्तान हैं.

विराट नहीं धोनी हैं बेस्ट टेस्ट कप्तान
सैयद किरमानी अब भी धोनी को विराट कोहली से आगे मानते हैं. सैयद किरमानी ने कहा, ' जब धोनी कप्तान थे तो उन्होंने तीनों फॉर्मेट में भारत को कामयाबी दिलाई, उन्होंने खुद को भारत का बेस्ट कप्तान बनाया. उसके बाद विराट कोहली ने कमान संभाली. उन्हें और रिकॉर्ड बनाने के लिए कुछ और समय देना चाहिए. उन्हें आप अभी बेस्ट भारतीय कप्तान नहीं कह सकते. वो धोनी हैं जिन्होंने ये तमगा हासिल किया है. अभी विराट कोहली को ये मुकाम हासिल करने के लिए लंबा सफर तय करना है.'

सैयद किरमानी ने कहा कि विराट को धोनी से आगे निकलने में वक्त है


विराट कोहली को बेस्ट कप्तान ना मानने की वजह?
विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने का कारनामा किया. भारत ने कंगारुओं को उन्हीं की धरती पर 2-1 से मात दी. विराट की कप्तानी में टीम इंडिया नंबर 1 टेस्ट टीम भी बनी, हालांकि तब भी उनकी कप्तानी में अभी कई खामियां हैं. विराट कोहली की कप्तानी में भारत अबतक कोई आईसीसी टूर्नामेंट नहीं जीता है, जबकि धोनी ने बतौर कप्तान तीन बार आईसीसी ट्रॉफी जीती. ऐसे में साफ है कि विराट कोहली को खुद को धोनी के बराबर लाने या उनसे आगे निकलने के लिए आईसीसी ट्रॉफी जीतनी होंगी. विराट कोहली के पास अगले साल ये कारनामा करने का मौका होगा. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसे टीम इंडिया जीतने की कोशिश करेगी.

इस क्रिकेटर ने जसप्रीत बुमराह को विराट कोहली से ज्यादा अहम खिलाड़ी बताया, बताई ये वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 10:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...