धोनी का टाइम गया, अब ऋषभ पंत ही होंगे टीम इंडिया के विकेटकीपर!

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है, धोनी पर सवाल पूछने पर चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने ये बयान दिया...

News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 3:47 PM IST
धोनी का टाइम गया, अब ऋषभ पंत ही होंगे टीम इंडिया के विकेटकीपर!
धोनी का टाइम गया, अब ऋषभ पंत ही होंगे टीम इंडिया विकेटकीपर!
News18Hindi
Updated: July 21, 2019, 3:47 PM IST
वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का चयन हो गया है. 3 अगस्त से शुरू हो रही टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इस टीम में कई युवा चेहरों को मौका मिला है, हालांकि सभी फैंस की नजरें इस बात पर थी कि इस टीम का हिस्सा धोनी होंगे या नहीं? जब टीम का ऐलान हुआ तो धोनी का नाम उसमें नहीं था हालांकि उन्हें ड्रॉप नहीं किया गया है, बल्कि उन्होंने खुद इस दौरे से आराम मांगा है. चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद से जब धोनी पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने इशारों ही इशारों में जवाब दिया कि अब धोनी का समय जा चुका है, क्योंकि अब पंत को ज्यादा मौका मिलने वाला है.

धोनी पर एमएसके प्रसाद का बड़ा बयान
टीम इंडिया के चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने इशारों ही इशारों में कहा कि अब धोनी का समय जा चुका था. एमएसके प्रसाद ने कहा, 'धोनी वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं है. लेकिन हमारे पास अगले वर्ल्ड कप तक का रोडमैप है और वर्ल्ड कप तक ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके दिए जाएंगे. हमने धोनी से बातचीत भी की है.'

एम एस धोनी


पैरामिलिट्री रेजीमेंट के साथ ट्रेनिंग करेंगे धोनी
आपको बता दें धोनी के संन्यास की अटकलें वर्ल्ड कप के दौरान लगनी ही शुरू हो गई थी, हालांकि उन्होंने अबतक इसपर कोई फैसला नहीं लिया है. फिलहाल धोनी आने वाले दो महीनों तक टीम से दूर रहेंगे. इस दौरान धोनी अपनी पैरामिलिट्री रेजीमेंट को सर्व करेंगे. धोनी ने अधिकारियों को साफ किया कि उन्होंने वर्ल्ड कप से पहले ही टेरिटोरियल आर्मी की पैराशूट रेजीमेंट को सर्व करने का फैसला किया था. इसी कारण वह दौरे पर नहीं जा सकते हैं.

एमएस धोनी

Loading...

बता दें धोनी को 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक दिया गया था. वैसे भी धोनी का आर्मी प्रेम किसी से छिपा नहीं है. धोनी ने एक इंटरव्‍यू में कहा था कि वह बचपन से ही फौजी बनना चाहते थे. वह रांची के कैंट एरिया में अक्सर घूमने चले जाते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और मंजूर था. यही वजह रही कि वो फौज के अफसर नहीं बन पाए और क्रिकेटर बन गए.

वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी ने पत्‍नी के चक्‍कर में तोड़ा BCCI का नियम

पैट कमिंस 4 साल पहले पानी पिलाकर थे खुश, अब 100 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ने की तैयारी
First published: July 21, 2019, 3:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...