कश्मीर के लिए रवाना हुए एम एस धोनी, बुधवार से शुरू होगी आर्मी ट्रेनिंग

धोनी 31 जुलाई से 15 अगस्त तक कश्मीर में रहेंगे और पेट्रोलिंग, गार्ड, पोस्ट ड्यूटी करेंगे.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 5:36 PM IST
कश्मीर के लिए रवाना हुए एम एस धोनी, बुधवार से शुरू होगी आर्मी ट्रेनिंग
आर्मी ट्रेनिंग के लिए कश्मीर रवाना हुए एम एस धोनी
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 5:36 PM IST
टीम इंडिया के विकेटकीपर एम एस धोनी आर्मी ट्रेनिंग के लिए कश्मीर रवाना हो गए हैं. खबरों के मुताबिक धोनी ने श्रीनगर के लिए उड़ान भर ली है. एयरपोर्ट में धोनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें उन्होंने काली टी-शर्ट और आर्मी कार्गो पैंट्स पहनी हुई थी. धोनी ने कमर में अपना आर्मी बैग भी टांगा हुआ था.

आपको बता दें धोनी की पोस्टिंग कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ होगी. धोनी ने इसी पोस्टिंग की मांग की थी, जिसे आर्मी मुख्यालय की ओर से मंजूर कर लिया गया है. वो 31 जुलाई से 15 अगस्त तक कश्मीर में रहेंगे. धोनी पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट ड्यूटी करेंगे. वह जवानों के साथ रहेंगे.

धोनी की पोस्टिंग कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ होगी


धोनी को साल 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक दी गई है. 2011 में ही सेना से जुड़ने वाले धोनी 2015 में आगरा ट्रेनिंग कैंप में सेना के विमान से पांच पैराशूट जंप लगाकर क्‍वालिफाइड पैराट्रूपर भी बन गए थे.

धोनी के इस कदम के कायल हुए दिग्गज
आपको बता दें एम एस धोनी के सेना के साथ ट्रेनिंग के फैसले से कई क्रिकेट दिग्गज उनके कायल हो गए हैं. पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव और पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने धोनी के इस कदम की सराहना की थी. गौतम गंभीर ने कहा था कि धोनी का ये कदम युवाओं को प्रेरित करेगा. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने भी धोनी की देशभक्ति को सलाम किया था.

एम एस धोनी

Loading...

वैसे धोनी की आर्मी ट्रेनिंग के दौरान उनकी सुरक्षा के सवाल भी उठे थे, जिसपर सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने बयान दिया था कि धोनी को सुरक्षा की जरूरत नहीं वो जनता की सेवा करेंगे. जनरल रावत ने कहा था, 'धोनी सेना के साथ अपनी ड्यूटी निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. किसी भी अन्‍य सैनिक की तरह एमएस धोनी एक रक्षक की भूमिका निभाएंगे.'

यह भी पढ़ें- हरियाणा की बेटी शामिया बनेगी पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की दुल्हन, अगले माह होगा निकाह

'धोनी के खिलाफ' बोलना संजय मांजरेकर को पड़ा महंगा, नहीं मिली कमेंट्री पैनल में जगह!
First published: July 30, 2019, 5:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...