अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में यूएई पहुंचेगी एमएस धोनी की टीम! जानें क्‍यों चेन्‍नई सुपर किंग्‍स जाएगी सबसे पहले

अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में यूएई पहुंचेगी एमएस धोनी की टीम! जानें क्‍यों चेन्‍नई सुपर किंग्‍स जाएगी सबसे पहले
एमएस धोनी की कप्‍तानी में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स ने 3 बार आईपीएल का खिताब जीता है (फाइल फोटो)

19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच यूएई में आईपीएल (IPL) का आयोजन होना है और चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) को छोड़कर बाकी टीमें अगस्‍त के तीसरे सप्‍ताह में यूएई पहुंचेगी.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. टी20 वर्ल्‍ड कप के स्‍थगित होने के बाद आईपीएल (ipl) के आयोजन का रास्‍ता साफ हो गया. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रजेश पटेल ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच लीग आयोजित हो सकती है. हालांकि यूएई भी आईपीएल की मेजबानी करने के लिए तैयार है, मगर वो बीसीसीआई (BCCI) से आधिकारिक बातचीत का इंतजार कर रहा था. आखिरकार अब बीसीसीआई ने यूएई को आयोजन के लिए आधिकारिक पत्र भेजकर इसकी भी पुष्टि कर दी है.

वहीं अब खबर आ रही है एमएस धोनी की अगुआई वाली चेन्‍नई सुपर किंग्‍स टीम बाकी सभी टीमों के मुकाबले सप्‍ताहभर पहले यूएई पहुंचेगी. गल्‍फ न्‍यूज के मुताबिक चेन्‍नई सुपर किंग्‍स की टीम अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में यूएई पहुंचेगी, जबकि बाकी टीमें तीसरे सप्‍ताह में पहुंचेगी.

चेन्‍नई टीम को अधिक समय की जरूरत
दरअसल चेन्‍नई सुपर किंग्‍स में ज्‍यादातर खिलाड़ी 30 से अधिक है और उन्‍हें निश्चित रूप से बाकी टीमों की तुलना में मैच फिटनेस हासिल करने के लिए अधिक समय की जरूरत है. सीएसके के तीन खिलाड़ी एमएस धोनी, सुरेश रैना और हरभजन सिंह करीब सालभर से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट से दूर हैं.
मुंबई इंडियंस के खिलाफ शुरू कर सकती है अभियान का आागज


हालांकि बीसीसीआई ने अभी तक आईपीएल का शेड्यूल जारी नहीं किया है, मगर उम्‍मीद की जा रही है कि सीएसके गत चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपने अभियान का आगाज कर सकती है. बीसीसीआई अगले सप्‍ताह तक शेड्यूल की घोषणा कर देगा.

यह भी पढ़ें: 

ICC ने लॉन्च की खास वनडे सुपर लीग, क्वालिफाई करने पर ही मिलेगी 2023 वर्ल्‍ड कप में एंट्री

पहले टेस्‍ट मैच से कर दिया था बाहर, अब ऐसा करिश्‍मा करने वाले दुनिया के 7वें खिलाड़ी बनने जा रहे हैं स्‍टुअर्ट ब्रॉड

यूएई में होंगे ट्रेनिंग कैंप

पटेल ने यह भी साफ कर दिया है कि सभी टीमों के प्री टूर्नामेंट ट्रेनिंग कैंप यूएई में बायो सिक्‍योर माहौल में होंगे. सभी टीमों को टूर्नामेंट से पहले कम से कम तीन से चार हफ्ते तैयारी करनी होगी.

इस हफ्ते होगी मीटिंग

उन्‍होंने कहा कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग इस हफ्ते होगी और लीग का शेड्यूल व एसओपी निर्धारित करेगी. यूएई बोर्ड के महासचिव मुबाशिर उस्‍मानी ने कहा कि हम सोमवार को प्रेस रिलीज से लीग के आयोजन की घोषणा करेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading