लाइव टीवी

बड़ी खबर: एमएस धोनी ने वापसी के लिए शुरू की तैयारी, इस सीरीज में होंगे टीम इंडिया का हिस्सा

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 12:40 PM IST
बड़ी खबर: एमएस धोनी ने वापसी के लिए शुरू की तैयारी, इस सीरीज में होंगे टीम इंडिया का हिस्सा
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं. (फाइल फोटो)

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) के बाद से ही कोई मैच नहीं खेला है. माना जा रहा है कि धोनी 2020 टी-20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 12:40 PM IST
  • Share this:
रांची. भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket) को मौजूदा समय के उसके सबसे बड़े सवाल का जवाब मिल गया है. टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के संन्यास की अटकलों को विराम लगता नजर आ रहा है. धोनी तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं और उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup) में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से कोई मैच नहीं खेला है. हालांकि अब उन्हें लेकर इस तरह की खबरें सामने आ रहीं हैं कि धोनी ने चुपचाप मैदान में वापसी की तैयारी शुरू कर दी है. हालांकि जो द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी इस साल क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते नजर नहीं आ रहे हैं.

झारखंड अंडर-23 टीम के साथ करेंगे अभ्यास
रिपोर्ट के अनुसार, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में जिम में पसीना बहाना शुरू कर दिया है. उन्होंने बुधवार को करीब एक घंटे का वक्त जिम में बिताया. सूत्रों ने इसकी पुष्टि भी की है कि धोनी झारखंड की अंडर-23 टीम के साथ ट्रेनिंग कर सकते हैं. झारखंड की अंडर-23 टीम 31 अक्टूबर से शुरू हो रहे वनडे टूर्नामेंट के लिए कैंप में तैयारी करेगी. सूत्रों ने बताया, 'धोनी ने झारखंड की सीनियर टीम के सपोर्ट स्टाफ से बात की है, लेकिन टीम 8 नवंबर से शुरू हो रही सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में हिस्सा लेने के लिए सूरत जाएगी. ऐसे में धोनी अंडर-23 टीम के खिलाड़ियों के साथ अभ्यास कर सकते हैं. यह कैंप एक हफ्ते के लिए आयोजित किया जाएगा.'

cricket, cricket news, ms dhoni, mahendra singh dhoni, bcci, indian cricket team, dhoni retirement, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, धोनी संन्यास, धोनी रिटायरमेंट
महेंद्र सिंह धोनी ने संन्यास की खबरों को लेकर खुद कोई बयान नहीं दिया है. (फाइल फोटो)


सूत्रों ने यह भी बताया कि धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने जिम में जाकर फिटनेस पर काम करना शुरू कर दिया है. वह स्टेडियम में बैडमिंटन, टेनिस और बिलियर्ड्स खेलते नजर आ चुके हैं, जो उनकी तैयारियों का ही हिस्सा है. हालांकि उनके सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लिए झारखंड की टीम में शामिल होने की संभावना नहीं है.

दिसंबर में वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं खेलेंगे माही!
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने तीन महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) नहीं खेला है और माना जा रहा है कि वह अगले महीने से बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. हालांकि पहले उनके दिसंबर में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ खेलने की बात कही जा रही थी, लेकिन अब ऐसा होना भी मुश्किल नजर आ रहा है. इसके बाद श्रीलंका (Sri Lanka) जनवरी में भारत का दौरा करेगी और फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम भी संक्षिप्त दौरे के लिए यहां आएगी. इसके बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड का दौरा (New Zealand Tour) करेगी.
Loading...

cricket, cricket news, ms dhoni, mahendra singh dhoni, bcci, indian cricket team, dhoni retirement, क्रिकेट, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, एमएस धोनी, महेंद्र सिंह धोनी, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, धोनी संन्यास, धोनी रिटायरमेंट
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने वर्ल्ड कप 2019 के बाद 15 दिन की आर्मी ट्रेनिंग की थी. (एपी)


श्रीलंका या न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर वापसी करेंगे धोनी, टी-20 वर्ल्ड कप भी खेलेंगे!
माना जा रहा है कि धोनी (Mahendra Singh Dhoni) श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ टी-20 सीरीज का हिस्सा होंगे. लेकिन अगर वह इस सीरीज में हिस्सा नहीं लेते हैं तो फिर वह न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 सीरीज में खेलते नजर आ सकते हैं. सूत्रों के अनुसार, धोनी खुद को ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार कर रहे हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाएगा. ऐसे में उससे पहले वो सीमित ओवर प्रारूप में खेलने को प्राथमिकता दे सकते हैं और इस दौरान निश्चित रूप से अगले साल आईपीएल में खेलेंगे.

BCCI अध्यक्ष बनते ही गरजे गांगुली, धोनी-विराट से जुड़े सवालों के दिए जवाब, कही 6 बड़ी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...