Home /News /sports /

एमएस धोनी को टीम इंडिया की है इतनी फिक्र कि नहीं ले रहे संन्यास, चयनकर्ता ने किया खुलासा

एमएस धोनी को टीम इंडिया की है इतनी फिक्र कि नहीं ले रहे संन्यास, चयनकर्ता ने किया खुलासा

महेंद्र सिंह धोनी 37 साल के हो चुके हैं और ऐसे में अगले वर्ल्ड कप में उनका नजर नहीं आना तय है.

महेंद्र सिंह धोनी 37 साल के हो चुके हैं और ऐसे में अगले वर्ल्ड कप में उनका नजर नहीं आना तय है.

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने खुद को चयन के लिए अनुपलब्ध बताया था. अब एक चयनकर्ता ने खुलासा किया है कि धोनी ने ऐसा टीम हित में किया है और वह इसी कारण संन्यास भी नहीं ले रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...
    दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को जगह नहीं मिल पाई. वैसे यह पहले से ही तय था कि धोनी को इस सीरीज के लिए नहीं चुना जाएगा. लेकिन अब धोनी का भविष्‍य क्‍या होगा यह सवाल तेजी से उठ रहा है. इस संबंध में भारतीय टीम के एक चयनकर्ता ने बताया कि धोनी ने ऑस्‍ट्रेलिया में अगले साल होने वाले वर्ल्‍ड टी20 (World T20) से पहले टीम बनाने के लिए खुद को दूर रखा है. उनकी अनदेखी नहीं की गई है.

    टीम इंडिया के सुरक्षित होने पर ही लेंगे करियर पर फैसला
    इंडिया टुडे की खबर के अनुसार, चयनकर्ता ने बताया कि धोनी ने वादा किया गया है कि वह टीम इंडिया का भविष्‍य सुरक्षित हाथों में होने के बाद ही अपने करियर पर फैसला लेंगे. चयनकर्ता भी इस बात से सहमत है कि कीपिंग में जरूरी बैंच स्‍ट्रेंथ रखने की जरूरत है.चयनकर्ता ने आगे कहा कि धोनी के बारे में हर रोज बेमतलब की बहस की जा रही है. धोनी टीम प्‍लेयर हैं तो उनके बारे में अफवाहें नहीं फैलाई जानी चाहिए. साथ ही वह कभी भी संन्‍यास से जुड़े सवालों के जवाब नहीं देंगे.

    Ms Dhoni, Indian Cricket Team, Arun Pandey, Amit Shah, ICC Cricket World Cup 2019, एम एस धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम, अरुण पांडे, अमित शाह, आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019, महेंद्र सिंह धोनी, धोनी रिटायरमेंट
    महेंद्र सिंह धोनी ने देश को 2011 का वनडे वर्ल्ड कप और 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप जिताया था. (फाइल फोटो)


    पंत चोटिल हुए तो विकल्‍प नहीं
    रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि धोनी को नजरअंदाज करने का सवाल ही नहीं उठता. उन्‍हें यह‍ बात पता है कि अगर ऋषभ पंत को चोट लग जाती है तो हमारे पास वनडे व टी20 में सही विकल्‍प नहीं है. ऐसे में धोनी ने रुकने का फैसला किया. साथ ही वर्ल्‍ड कप के बाद धोनी ने दो महीने का आराम लिया था तो सभी को इस बात का भी खयाल रखना चाहिए.

    sourav ganguly, ms dhoni, indian cricket team, ms dhoni retirement, dhoni ganguly, सौरव गांगुली, एमएस धोनी, भारतीय क्रिकेट टीम, धोनी संन्‍यास
    एमएस धोनी 15 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं.


    वर्ल्‍ड कप से चल रही है संन्‍यास की अटकलें
    वर्ल्‍ड कप के समय से ही धोनी के संन्‍यास लेने की अटकलें चल रही हैं. पहले कहा जा रहा था कि इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का आखिरी मैच धोनी का आखिरी मुकाबला होगा. हालांकि ऐसा नहीं हुआ. इसके बाद धोनी के घरेलू सीरीज में संन्‍यास लेने की बातें कही गईं. उनके ऑस्‍ट्रेलिया में वर्ल्‍ड टी20 खेलने की भी खबरें हैं. अभी वह अमेरिका में हैं और वहां पर छुट्टियां बिता रहे हैं.

    ms dhoni, kedar jadhav, ms dhoni usa, indian cricket, महेंद्र सिंह धोनी, केदार जाधव, इंडियन क्रिकेट, बॉलीवुड, धोनी फिल्म प्रोड्यूसर, bollywood, dhoni film
    महेंद्र सिंह धोनी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 से टीम इंडिया की विदाई के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है. (फाइल फोटो)


    2014 में छोड़ दिया था टेस्‍ट क्रिकेट
    धोनी ने 2014 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था. इसके बाद से वह केवल वनडे और टी20 ही खेल रहे हैं. पिछले कुछ समय में उनके खेल में गिरावट आई है. साथ ही वह 38 साल के हो चुके हैं. ऐसे में पहले की तुलना में उनका खेल कमजोर हुआ है. ऐसे में उनके खेल की काफी आलोचना होती है. लेकिन आंकड़ों पर नजर डालने पर पता चलता है कि धोनी का प्रदर्शन अभी भी सही चल रहा है. इस वर्ल्‍ड कप में वह टीम इंडिया की ओर से रन बनाने के मामले में चौथे नंबर पर रहे थे.

    यह भी पढ़ें- 

    दो साल बाद टेस्ट शतक लगाकर भावुक हो गए थे अजिंक्‍य रहाणे
    सहवाग का बड़ा खुलासा, कहा-मेरे और धोनी के बीच भी लड़ाई...

    Tags: Cricket news, Indian Cricket Team, Ms dhoni, Rishabh Pant, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर