मैदान पर वापसी को लेकर आखिर एमएस धोनी ने तोड़ी चुप्पी, कहा-जनवरी तक मत पूछिए

एमएस धोनी ने जनवरी तक उनसे भविष्य को लेकर कुछ भी पूछने के लिए मना किया है

विश्‍व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही एमएस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से दूर हैं

  • Share this:
    मुंबई. विश्व कप के बाद से ही एमएस धोनी (MS Dhoni) क्रिकेट से दूर चल रहे हैं, जिसके बाद क्रिकेट के गलियारों में उनके भविष्य को लेकर तरह- तरह की अटकलें लगाई जाने लगी थी. तमाम अटकलों के बीच आखिरकार अपने भविष्य को लेकर एमएस धोनी ने बयान दे ही दिया. उन्होंने कहा कि भविष्य को लेकर जनवरी तक न उनसे पूछा जाए. मुंबई के एक कार्यक्रम के दौरान उनसे मैदान पर वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने ये जवाब देकर तमाल अटकलों को फिलहाल तक के लिए शांत कर दिया है. उन्होंने पूछने पर बताया कि 2007 में विश्व टी20 और 2011 में विश्व कप जीतने वाली उनकी टीम का शानदार स्वागत जैसे क्षण उनके दिल के बेहद करीब है.

    ms dhoni, cricket, team india, sports news, ms dhoni retirement,एमएस धोनी, टीम इंडिया, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, एमएस धोनी रिटायरमेंट,
    भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी दो खूबसूरत यादों को भी साझा किया  (फाइल फोटो)


    आईपीएल 2020 में खेलना तय
    महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कब वापसी करेंगे इस बारे में तो जनवरी 2020 में ही पता चल सकेगा, लेकिन उनका इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में खेलना तय है. धोनी आईपीएल 2020 में एक बार फिर चेन्नई सुपरकिंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे. अपनी कप्तानी में धोनी इस टीम को तीन बार आईपीएल चैंपियन बनवा चुके हैं.

    हर किसी के चेहरे पर खुशी देखकर अच्छा लगा
    उन्होंने 2007 की जीत को याद करते हुए कहा कि हम 2007 में (टी20) विश्व कप के बाद भारत आए और हमने खुली बस में यात्रा की और हम मरीन ड्राइव (मुंबई) में खड़े रहे. हर तरफ जाम लगा था और लोग हमारे स्वागत के लिए अपनी कारों में आए थे. इसलिए मुझे हर किसी के चेहरे पर खुशी देखकर अच्छा लगा था, क्योंकि दर्शकों में कई ऐसे लोग रहे होंगे जिनकी उड़ान छूट गई होगी, हो सकता है कि वे किसी महत्वपूर्ण काम से जा रहे हो. वह शानदार स्वागत था.

    2011 दिल के काफी करीब
    अपनी दूसरी खूबसूरत याद के बारे में उन्होंने कहा कि 2011 में विश्व कप के फाइनल मुकाबले में जीत के लिए 15-20 रन चाहिए थे और उस समय वानखेड़े स्टेडियम में दर्शक ‘वंदे मातरम’ का उदघोष कर रहे थे. एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि यह उनके दिल के काफी करीब हैं. वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद से ही वह टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं है.

    gautam gambhir ms dhoni, gautam gambhir world cup 2011, gautam gambhir news, gambhir dhoni, गौतम गंभीर एमएस धोनी, गौतम गंभीर वर्ल्‍ड कप 2011 फाइनल, गंभीर धोनी
    2011 वर्ल्‍ड कप जीत में गौतम गंभीर और एमएस धोनी नायक रहे थे.


    पहले वेस्टइंडीज दौरे पर जाने की बजाय वह टेरिटोरियल आर्मी के साथ ट्रेनिंग के लिए चले गए. इसके बाद साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हाेंने खुद को अनुपलब्‍ध रखा. वहीं उन्होंने छह दिसंबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरू होने वाली घरेलू सीरीज के लिए भी खुद को अनुपलब्‍ध रखा है.  हालांकि इस बीच वह झारखंड की अंडर 23 टीम के साथ ट्रेनिंग करते भी नजर आए ‌थे. जिसके बाद माना जा रहा था कि वह वापसी की तैयारी कर रहे हैं.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    चोटिल ऋद्धिमान साहा की हुई सर्जरी, जानिए कब करेंगे मैदान पर वापसी

    जसप्रीत बुमराह के करियर पर बड़ा खतरा, गेंदबाजी ही बनी उनकी दुश्मन!

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.