वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में रन आउट होने पर धोनी को अभी तक मलाल, कहा- आखिर क्यों मैंने डाइव नहीं लगाई?

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में रन आउट होने पर धोनी को अभी तक मलाल, कहा- आखिर क्यों मैंने डाइव नहीं लगाई?
वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में रन आउट होने के बाद निराश पवेलियन लौटते एमएस धोनी (फाइल फोटो)

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में एमएस धोनी (MS Dhoni) भारत को जीत के करीब लेकर जा रहे थे, मगर तभी वह दो इंच की दूरी से रन आउट हो गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2020, 3:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले साल हुए वर्ल्ड कप (World Cup) के सेमीफाइनल में जैसे ही एमएस धोनी (MS Dhoni) रन आउट हुए, करोड़ों भारतीयों का दिल टूट गया. सिर्फ कुछ इंच से धोनी चूक गए और उनके आउट होते ही वर्ल्ड कप में भारत का सफर थम गया. वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर हैं. मगर सेमीफाइनल में रन आउट होने पर धोनी ने पहली बार खुलकर बात की और बताया कि उन्हें अभी तक उसका दुख है. उन्हें दुख इस बात का है कि वे डाइव लगा सकते थे, मगर नहीं लगा पाए.





वर्ल्ड कप बीतने के इतने दिन बाद भी धोनी को उस हार का दर्द है. इंडिया टुडे द्वारा उनसे उस रन आउट के बारे में पूछने पर धोनी ने डाइव लगाकर क्रीज में ना आ पाने पर दुख जताया. धोनी ने कहा कि वह खुद से कहते हैं, क्यों मैंने डाइव नहीं लगाई. सिर्फ दो इंच दूर थे. एमएस धोनी तुम्हें डाइव लगाना चाहिए ‌थे. इस मैच के बाद से ही धोनी क्रिकेट से दूर हैं और किसी को भी उनके भविष्य का योजना के बारे में नहीं पता.

ms dhoni, ms dhoni run out, cricket world cup, bcci, indian cricket team, एमएस धोनी, क्रिकेट, वर्ल्ड कप, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
एमएस धोनी का बल्ला क्रीज से कुछ इंच दूर रह गया था


नौ जुलाई को टूटा था करोड़ों भारतीयों का दिल
ग्रुप दौर में टीम इंडिया (Team India) का सफर शानदार रहा था और पिछले साल नौ जुलाई को सेमीफाइनल में टीम इंडिया का सामना न्यूजीलैंड से हुआ. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम की शुरुआत काफी निराशजनक रही. जिसके बाद एमएस धोनी (MS Dhoni) ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर पारी को संभाला और पूरे देश के मन में जीत की उम्मीद जगा दी. 240 रनाें के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को जीत के लिए आखिरी दो ओवर्स में 31 रन चाहिए थे.  धोनी ने छक्के के साथ ओवर की शुरुआत की. मगर इसके बाद उनकी पारी ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई. मार्टिन गप्टिल के एक थ्रो ने पूरे देश की उम्मीद तोड़ दी. धोनी दो इंच की दूरी से रन आउट होकर भारी कदमों से पवेलियन लौट गए.

इस बल्लेबाज का धमाल, फ्लॉप होने के अगले ही दिन जड़े '15 गेंदों पर 74 रन'

MS Dhoni के करियर पर आज बड़ा फैसला, वनडे क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading