सेना के साथ ट्रेनिंग से पहले धोनी कर रहे हैं खुद को तैयार, इस तरह कर रहे हैं फिटनेस पर मेहनत

वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी लेकर धोनी आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने वाले हैं, आर्मी चीफ बिपिन रावत से उन्हें इजाजत मिल चुकी है

News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 10:32 PM IST
सेना के साथ ट्रेनिंग से पहले धोनी कर रहे हैं खुद को तैयार, इस तरह कर रहे हैं फिटनेस पर मेहनत
सेना के साथ ट्रेनिंग से पहले धोनी कर रहे हैं खुद को तैयार
News18Hindi
Updated: July 24, 2019, 10:32 PM IST
एक ओर जहां भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए रवाना होने वाली है वहीं दूसरी ओर एम एस धोनी सेना के साथ ट्रेनिंग के लिए तैयारियों में जुटे हैं. धोनी आजकल रांची में हैं जहां वो सेना के साथ ट्रेनिंग से पहले जमकर अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं.

एम एस धोनी वेट ट्रेनिंग कर अपने शरीर को मजबूत बना रहे हैं. इसके अलावा धोनी टेनिस भी खेल रहे हैं. रांची के JSCA Stadium में धोनी की टेनिस खेलते हुए तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं.

टेनिस खेलते धोनी


आपको बता दें एम एस धोनी जल्द ही सेना की पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ दो महीने तक ट्रेनिंग करेंगे. ऐसा माना जा रहा है कि धोनी की ट्रेनिंग जम्मू-कश्मीर में होगी. हाल ही में मीडिया में खबर आई थी कि धोनी सियाचिन बॉर्डर पर जाना चाहते हैं. अब आर्मी सूत्रों के हवाले से खबर सामने आ रही है कि धोनी जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग करेंगे. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहे हैं कि धोनी का सियाचिन जाने का सपना भी पूरा हो सकता है.

जिम में फैन के साथ धोनी


आपको बता दें धोनी साल 2015 में भी स्पेशल फोर्सेस के साथ ट्रेनिंग कर चुके हैं. साल 2015 में उन्होंने हवाई जहाज से 5 जंप लगाई थी. जिसमें उन्होंने एक जंप 1200 फीट की ऊंचाई से लगाई थी. धोनी ने इस जंप से पहले पैराट्रूपर्स के साथ 12 दिन तक ट्रेनिंग की थी. इस बार भी धोनी ऐसी ही जंप लगा सकते हैं. अब धोनी की उम्र 38 साल हो चुकी है तो ऐसे में वो अपनी फिटनेस पर और काम कर रहे हैं.

धोनी का आर्मी प्रेम किसी से छिपा नहीं है. आपको बता दें एम एस धोनी को 2011 में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक दिया गया था.
Loading...

यह भी पढ़ें- आम्रपाली ग्रुप ने धोनी की पत्नी साक्षी की कंपनी में लगाया फ्लैट खरीदारों का पैसा- रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 10:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...