Home /News /sports /

मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी का कूल-कूल अंदाज, 'बड़ी जंग' से पहले माही यूं बनवा रहे रणनीति

मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी का कूल-कूल अंदाज, 'बड़ी जंग' से पहले माही यूं बनवा रहे रणनीति

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है. (Twitter/BCCI)

T20 World Cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप के लिए धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाया गया है. (Twitter/BCCI)

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में साल 2007 में भारत ने अपना पहला टी20 विश्व खिताब जीता था. धोनी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में अब टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं. धोनी का रूम भी सभी के लिए खुला है, चाहे फिर गंभीर चर्चा करनी हो या खुद के दिमाग को आराम देना हो.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. दिग्गज विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इस टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में भारतीय क्रिकेट टीम के मेंटॉर बनाए गए हैं. मैदान पर बेहद शांत दिखने के कारण उन्हें ‘कैप्टन कूल’ भी कहा जाता है. अपनी कप्तानी में साल 2007 में भारत को पहला टी20 विश्व खिताब दिलाने वाले धोनी अब टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों की मदद कर रहे हैं. उनके होने से टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का माहौल भी कुछ कूल सा है.

    टी20 वर्ल्ड कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगा, जो 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाना है. एएनआई ने टीम प्रबंधन से जुड़े एक सूत्र के हवाले से कहा है कि टी20 विश्व कप के लिए मेंटॉर के रूप में धोनी का जुड़ना एक बड़ा सकारात्मक कदम है. रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व कप्तान धोनी का कमरा सभी के लिए ऐसी जगह है जहां वे चाहें तो गंभीर बातचीत कर सकते हैं या हाई वोल्टेज मैच से पहले खुद को और दिमाग को आराम देने में मदद के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

    सूत्र ने कहा, ‘हम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शुरुआत ही पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले से कर रहे हैं. धोनी की उपस्थिति ने पूरे ड्रेसिंग रूम को एक शांत रूप दिया है. उनका रुम भी सभी के लिए खुला है. आप हमेशा उनसे युवाओं के सवालों के जवाब देने की उम्मीद कर सकते हैं. इस टीम में देश के कुछ सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं, लेकिन बड़े मैचों का अनुभव कुछ ऐसा है जो केवल समय के साथ आ सकता है.’

    उन्होंने आगे कहा, ‘मौजूदा टीम में विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी और कुछ अन्य खिलाड़ी अनुभवी हैं. युवाओं को टीम में उस बड़े भाई के जैसे शख्स की जरूरत होती है, जब वे मैदान में उतरते हैं और उन्हें शांत रहकर खुद के प्रदर्शन पर फोकस करना होता है.’

    इससे पहले धोनी की कुछ तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे, जिसमें वह ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग प्रैक्टिस कराते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, प्रैक्टिस मैच से पहले वह रोहित शर्मा, कोच रवि शास्त्री और कप्तान विराट कोहली के साथ गंभीर अंदाज में चर्चा करते भी दिखे थे.

    Tags: Cricket news, Icc T20 world cup, IND vs PAK, India Vs Pakistan, Ms dhoni, T20 World Cup 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर