तिरंगा फहराने लेह पहुंचे एमएस धोनी, सेना की वर्दी में आए नजर

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग कर रहे एमएस धोनी(MS Dhoni) लेह पहुंच चुके हैं, जहां वो 15 अगस्त को तिरंगा फहराएंगे

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 8:25 PM IST
तिरंगा फहराने लेह पहुंचे एमएस धोनी, सेना की वर्दी में आए नजर
भारतीय सेना के साथ लेह पहुंचे एमएस धोनी, सामने आई तस्वीर
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 8:25 PM IST
31 जुलाई से जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग कर रहे टीम इंडिया के विकेटकीपर और पूर्व कप्तान एम एस धोनी (MS Dhoni) अब लेह पहुंच चुके हैं. एम एस धोनी की एक ताजा तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें वो सेना के जवान के साथ खड़े हैं. एम एस धोनी ने भी पैरा कमांडो की ड्रेस पहनी हुई है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी कश्‍मीर में सेना की ड्यूटी पर हैं. आपको बता दें धोनी ने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम लिया है. धोनी कश्‍मीर में विक्‍टर फोर्स के साथ तैनात हैं.

15 अगस्त को लहराएंगे तिरंगा
आपको बता दें एम एस धोनी(MS Dhoni) लेह में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराएंगे. 15 अगस्त को धोनी की आर्मी ट्रेनिंग भी खत्म हो जाएगी.

सेना के जवान के साथ एम एस धोनी


एमएस धोनी 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे. उनके साथ ही ओलिंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट अभिनव बिंद्रा भी टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे. धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी रैंक हैं और वे पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा बटालियन के सदस्‍य हैं. इसके बाद से वे कई बार सेना की वर्दी में नजर आए हैं. जब उन्‍हें पद्म सम्‍मान मिला था तब भी वे एक जवान के रूप में ही इसे लेने गए थे.

शोपियां-अनंतनाग में तैनात है विक्‍टर फोर्स
धोनी विक्टर फोर्स के साथ जुड़े हैं. ये यूनिट कश्‍मीर के सबसे ज्‍यादा आतंक प्रभावित जिलों जैसे शोपियां और अनंतनाग में काम करती है. आपको बता दें धोनी क्वालीफाइड पैराट्रूपर भी है और पांच पैराशूट ट्रेनिंग जंप कर चुके हैं. धोनी को भारत का तीसरा उच्चतम नागरिक सम्मान पद्म भूषण मिल चुका है.
Loading...

टीम इंडिया पर मंडरा रहा बड़ा खतरा, ये टीम छीन सकती है बादशाहत

क्विंटन डीकॉक बने साउथ अफ्रीका के टी20 कप्तान
First published: August 13, 2019, 8:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...