Home /News /sports /

ms dhoni reacst after loses vs rcb says we kept losing wickets at regular intervals

कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने बल्लेबाजों के सिर फोड़ा हार का ठीकरा, इस एक गलती से पलट गया पूरा मैच

महेंद्र सिंह धोनी ने आरसीबी के खिलाफ हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा. (PIC-CSK/Instagram)

महेंद्र सिंह धोनी ने आरसीबी के खिलाफ हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा. (PIC-CSK/Instagram)

MS Dhoni reacts after CSK loses vs RCB: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हार के बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स (RCB vs CSK) टीम प्ले ऑफ की दौड़ से बाहर होने के कागार पर पहुंच गई है. आरसीबी की ओर से रखे गए 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी. धोनी ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा है, जो अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके. सीससके की 10 मैचों में यह सातवीं हार है.

अधिक पढ़ें ...

पुणे. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स को आईपीएल (IPL) के 49वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 13 रन से हरा दिया. सीएसके की मौजूदा सीजन में यह सातवीं हार है. आरसीबी की ओर से रखे गए 174 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सीएसके की टीम 8 विकेट पर 160 रन ही बना सकी. धोनी ने हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर फोड़ा है. चेन्नई के कप्तान ने कहा कि अच्छी शुरुआत के बावजूद हमने नियमित अंतराल विकेट गंवाए, जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ा.

हार के बाद धोनी ने कहा, ‘ हमने उन्हें 170 के आसपास रोक दिया था. मुझे लगा कि दूसरे हाफ में विकेट बल्लेबाजी के लिए अच्छा हो जाएगा. हमने बल्लेबाजी में अच्छी शुरुआत की. सबकुछ हमारी योजना के मुताबिक चल रहा था. लेकिन हमारे बल्लेबाजों ने निराश किया. लक्ष्य का पीछा करना आकलन का खेल है. हमारे बल्लेबाज सही से आकलन नहीं कर पाए. जब आप लक्ष्य का पीछा कर रहे होते हैं तो, आपको पता होता है कि आपको कितने रन की जरूरत है और उस समय आप अपने शॉट्स खेलने के बजाय मैच की परिस्थितियों के मुताबिक खेलते हैं.’

यह भी पढ़ें:RCB vs CSK: आरसीबी की बड़ी जीत, सीएसके की 7वीं हार, प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल

RCB vs CSK: विराट कोहली के लिए काल बने माेईन अली, छक्के के मामले में राशिद से भी पीछे

चेन्नई के 10 मैचों में 3 जीत से 6 अंक हैं और वह अंक तालिका में नौवें नंबर पर है जबकि आरसीबी की इस जीत से टॉप 4 में एंट्री हो गई है. फाफ डुप्लेसी की कप्तानी में सीएसके ने 11 मैच खेले हैं जिसमें उसे 6 में जीत मिली है. 12 अंकों के साथ आरसीबी चौथे नंबर पर पहुंच गई है.

‘अंकतालिका की जगह अपनी खामियों पर ध्यान देने की जरूरत’ 

धोनी ने कहा कि उनकी टीम के अंकतालिका की जगह अपनी खामियों पर ध्यान देने की जरूरत है. चेन्नई की ओर से ओपनर डेवोन कॉनवे ने 37 गेंदों पर 56 रन की शानदार पारी खेली. मोइन अली ने 34 रन का योगदान दिया. ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ 28 रन बनाकर आउट हुए. बकौल धोनी, ‘ हमें यह देखते रहना चाहिए कि क्या गलत हुआ. आप अंकतालिका को देख कर परेशान हो सकते हैं. हम अपनी खामियों पर ध्यान दे रहे हैं ना कि अंक तालिका में हम किस स्थान पर हैं.’

…तब भी चेन्नई के 14 अंक ही रहेंगे

चेन्नई को लीग स्तर पर अब चार मुकाबले और खेलने हैं. ऐसे में सीएसके यदि अपने बाकी बचे चारों मैच जीत भी जाती है तो उसके 14 अंक ही होंगे, जो प्लेऑफ में पहुंचने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकते. दूसरी ओर आरसीबी को अभी तीन और मुकाबले खेलने हैं. बैंगलोर की ओर से महिपाल लोमरोर ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए. चार ओवर में 35 रन देकर 3 विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हर्षल पटेल को मैन ऑफ द मैच चुना गया.

Tags: Chennai super kings, Csk, Csk vs rcb, IPL, IPL 2022, Ms dhoni

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर