बड़ा खुलासा: एमएस धोनी ने दिग्‍गज खिलाड़ी को सीएसके में नहीं चुना, कहा- टीम को कर देगा बर्बाद

बड़ा खुलासा: एमएस धोनी ने दिग्‍गज खिलाड़ी को सीएसके में नहीं चुना, कहा- टीम को कर देगा बर्बाद
एन श्रीनिवासन ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की (फाइल फोटो )

चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को लेकर बड़ा खुलासा किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 2, 2020, 6:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. बीसीसीआई (BCCI) के पूर्व अध्‍यक्ष एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने खुलासा किया कि कैसे एमएस धोनी ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (Chennai Super Kings) की टीम में एक शानदार खिलाड़ी को शामिल करने से मना कर दिया था. फ्रेंचाइजी के मालिक एन श्रीनिवासन (N Srinivasan) ने एक बेहतरीन खिलाड़ी की सलाह दी थी, मगर धोनी ने यह कहकर उस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया कि वह टीम को बर्बाद कर सकता है.

एक वेबिनार में श्रीनिवासन ने कहा कि हमने धोनी को एक बाहरी खिलाड़ी की सलाह दी थी, मगर धोनी ने कहा कि नहीं सर, वह टीम को बर्बाद कर देगा. टीम में एकजुटता अहम होती है. श्रीनिवासन ने कहा कि धोनी सहज प्रवृति के व्यक्ति हैं जो टीम बैठकों में हिस्सा लेने या डाटा देखने में भरोसा नहीं करते.

डाटा और सहजता के बीच लाइन बनाना मुश्किल
श्रीनिवासन ने बताया कि जब डाटा को काफी अहमियत दी जाती है तब कैसे धोनी की सहजता और फैसलों ने टीम को सफलता दिलाई. उन्होंने कहा कि हम डाटा पर निर्भर रहते हैं. आपको उदाहरण दूं तो काफी गेंदबाजी कोच हैं और टी20 मैच में वे हर बल्लेबाज की वीडियो चलाते हैं जिनके खिलाफ उन्हें खेलना होता है और वे देखते हैं कि वे कैसे आउट हुए, उसकी ताकत क्या है और उसकी कमजोरी क्या है.
यह भी पढ़ें: 



आईपीएल से पहले एमएस धोनी ने फैंस को दिया सरप्राइज, नए लुक में आए नजर

पहले साउथ अफ्रीका, फिर आयरलैंड की तरफ से इस गेंदबाज ने किया इंग्‍लैंड के टॉम बैंटन का शिकार

उन्होंने कहा कि लेकिन एमएस धोनी इसमें हिस्सा नहीं लेते, वह पूरी तरह से सहज व्यक्ति है. गेंदबाजी कोच इसमें होंगे और हर कोई इसमें होगा, हर कोई राय देगा लेकिन वह उठेंगे और चले जाएंगे. श्रीनिवासन ने कहा कि उन्‍हें यह ठीक लगता है कि वह मैदान पर बल्लेबाज या खिलाड़ी का आकलन कर लेंगे. वहीं दूसरी ओर एक व्यक्ति के आकलन के लिए इतना डाटा मौजूद है. इसलिए डाटा और सहजता के बीच लाइन बनाना काफी मुश्किल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading