विराट कोहली से कैच छूटने के बाद धोनी बोले, बेवकूफ किसी और को बनाना, बहुत आए और गए

विराट कोहली से कैच छूटने के बाद धोनी बोले, बेवकूफ किसी और को बनाना, बहुत आए और गए
ब्रेंडन मैक्कुलम जब 14 रन पर खेल थे तो विराट कोहली से उनका कैच छूट गया था (फाइल फोटो )

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ एक टेस्‍ट मैच में मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) की गेंद पर विराट कोहली से बड़ा कैच छूट गया था. इससे नाराज होकर शमी ने बल्‍लेबाज को बाउंसर फेंकी, जो एमएस धोनी के सिर के ऊपर से र्गई

  • Share this:
नई दिल्‍ली. पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) को गुस्‍से में कम ही बार देखा गया है. हर समय वो कूल ही रहते हैं. फंसे हुए मैच में भी वह शांत रहते हैं. दूर से ही देखकर वह सामने वाले के मन में भी झांक लेते हैं. धोनी की इसी काबिलियत का सामना एक बार मोहम्‍मद शमी  (Mohammed Shami)  को भी करना पड़ा और इसके बाद उनकी फटकार भी लगी. मनोज तिवारी के साथ इंस्‍टाग्राम लाइव में शमी ने खुद इस किस्‍से का खुलासा किया. दरअसल बात 2014 की है, जब टीम न्‍यूजीलैंड दौरे पर गई थी और वेलिंगटन टेस्‍ट मैच में ब्रेंडन मैक्कुलम ने नाबाद 302 रन जड़ दिए थे. मगर इससे पहले जब मैक्कुलम 14 रन पर थे तो शमी की गेंद पर विराट कोहली (Virat Kohli) से उनका कैच छूट गया और इसके बाद एक और कैच छूटा. जिससे शमी नाराज हो गए थे और लंच से पहले उन्‍होंने बाउंसर मार दी, जो धोनी के सिर के ऊपर से गई. इसके बाद धोनी ने ड्रेसिंग रूम में शमी की फटकार लगाई.

शमी ने बताया कि मैक्कुलम का कैच छूटने के बाद वह विराट कोहली के पास गए और पूछा कि आपने कैच क्‍यों छोड़ा. उन्‍होंने कहा कि मैच के अलग दिन लंच से पहले उनकी गेंद पर एक और बल्‍लेबाज का कैच छूट गया था, जिससे वह हताश हो गए. लंच से पहले आखिरी गेंद पर वह वह गुस्‍से में दौड़े और वह बेमतलब कि बाउंसर डाल दी, जो धोनी के सिर के ऊपर से गई. पूर्व कप्‍तान धोनी शमी के इस व्‍यवहार से खुश नहीं थे.

लंच में पड़ी फटकार
शमी ने बताया कि लंच के लिए ड्रेसिंग रूम में जाने के बाद धोनी उनके पास आए और कहा कि वे जानते हैं कि कैच छूट गया था, मगर तुम्‍हें आखिरी गेंद सही से फेंकनी चाहिए थी. इसके बाद तेज गेंदबाज ने धोनी को कहा कि गेंद उनके हाथों से फिसल गई थी. बस फिर क्‍या था, धोनी थोड़ा नाराज हो गए और कड़क आवाज में उन्‍हें बोला कि देख बेटा, बहुत लोग आए मेरे सामने. बहुत लोग खेल के चले गए. झूठ मत बोलो. शमी ने कहा कि उस समय धोनी की आवाज में गुस्‍सा नजर आ रहा था. उन्‍होंने आगे कहा कि बेटे तुम्‍हारे सीनियर हैं, तुम्‍हारे कप्‍तान हैं. ये बेवकूफ किसी और को बनाना. इस मैच में भारत ने न्‍यूजीलैंड की पहली पारी को सस्‍ते में समेट दिया था और फिर 438 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली थी. मगी दूसरी पारी में मैक्कुलम के 302 रन और बीजे वटलिंग और जेम्‍स नीशाम के शतक के दम पर न्‍यूजीलैंड ने 680 रन बना डाले और मैच ड्रॉ करवा दिया.
भारतीय चयनकर्ताओं पर भड़के पठान,कहा-30 साल की उम्र में मुझे बूढ़ा बना दिया



कोरोना के कारण बीसीसीआई को नुकसान, अब मैदान पर उतरेगी दो टीम इंडिया!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज