MS Dhoni Retirement : ऐसे होगी एमएस धोनी की सबसे यादगार विदाई, बीसीसीआई अधिकारी ने कहा- वो इसके हकदार हैं

MS Dhoni Retirement : ऐसे होगी एमएस धोनी की सबसे यादगार विदाई, बीसीसीआई अधिकारी ने कहा- वो इसके हकदार हैं
एमएस धोनी की जर्सी को उनके संन्‍यास के साथ ही रिटायर करने की मांग उठ रही है

MS Dhoni Retirement: दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी एमएस धोनी को इस तरह की विदाई देने के लिए बीसीसीआई से मांग कर चुके हैं और उनकी इस मांग से बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी सहमत भी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 17, 2020, 11:25 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक शीर्ष अधिकारी इस बात से सहमत हैं कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni Retirement) की नंबर 7 की जर्सी को उनके संन्‍यास लेने के बाद रिटायर कर देना चाहिए. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) धोनी की विदाई पर इस राय को रखने वाले पहले खिलाड़ी हैं. उन्होंने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप सेमीफाइनल में मिली हार के बाद ली गई अपनी और धोनी की फोटो के साथ पोस्ट किया कि विश्व कप सेमीफाइनल के बाद ली गई अंतिम फोटो. इस सफर के जरिए काफी शानदार यादें रहीं. मैं उम्मीद करता हूं कि बीसीसीआई सफेद गेंद के क्रिकेट से सात नंबर की जर्सी को भी रिटायर कर देगा.

कार्तिक ने भारतीय टीम में अपना पदार्पण धोनी से तीन महीने पहले 2004 में किया था और मगर धोनी के आने के बाद वह सिर्फ 26 टेस्ट, 94 वनडे और 32 टी20 मैच ही खेल पाए. कार्तिक ने लिखा कि जिंदगी की दूसरी पारी के लिए ‘गुड लक’, मुझे पूरा भरोसा है कि आप हमें इसमें भी काफी हैरान करते रहोगे. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए बीसीसीआई की शीर्ष परिषद की सदस्य और भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी ने कहा कि धोनी इसके हकदार हैं.

Ms dhoni retirement Ms dhoni age Ms dhoni records Ms dhoni retired Ms dhoni announced retirement ms dhoni dhoni dhoni retirement suresh raina ms dhoni retirement msd mahendra singh dhoni m s dhoni dhoni news raina sakshi dhoni suresh raina retirement dhoni retirement news dhoni age ms dhoni news mahendra singh msd retirement raina retirement dhoni dinesh karthik





जर्सी रिटायर करना बेहतरीन विदाई
रंगास्वामी ने पीटीआई से कहा कि मुझे खुशी है कि उन्होंने तब संन्यास लिया, जब लोग पूछ रहे हैं कि क्यों और क्यों नहीं. खिलाड़ी और कप्तान दोनों के तौर पर उनका योगदान काफी ज्यादा है. इसे देखते हुए जर्सी को भी रिटायर करना उनके लिए बेहतरीन विदाई होगी. वह निश्चित रूप से इसके हकदार हैं. भारतीय क्रिकेट से सिर्फ एक बार ही जर्सी को रिटायर किया गया है जब सचिन तेंदुलकर ने इस खेल को अलविदा कहा था. तेंदुलकर की 10 नंबर की जर्सी को 2017 में रिटायर कर दिया गया था. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) जर्सी रिटायर करने पर कोई आपत्ति नहीं करता और उसने इस मामले में फैसला करने का अधिकार देश के बोर्ड पर ही छोड़ा हुआ है.

यह भी पढ़ें : 

MS Dhoni Retirement: रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा-'जेबकतरे' से भी तेज चलता था एमएस धोनी का हाथ

रिटायरमेंट को लेकर रैना ने दिया बड़ा बयान, बताया क्यों अचानक क्रिकेट को कहा अलविदा

नंबर सात की जर्सी को अमर कर दिया
भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने भी कहा कि धोनी ने सात नंबर की जर्सी को अमर कर दिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि जिस व्यक्ति ने सात नंबर की जर्सी को अमर बनाया, जिनके तेज और शांत दिमाग ने उन्हें ‘कैप्टन कूल’ का टैग दिलाया, उस व्यक्ति ने जिसने दो विश्व कप ट्रॉफियों से करोड़ों भारतीयों के सपनों को पूरा किया, जिसने अपनी अनोखी शैली में क्रिकेट को अलविदा कहा. बधाई हो एम एस धोनी शानदार करियर के लिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज