MS Dhoni Retirement: आखिर क्‍यों एमएस धोनी ने संन्‍यास के लिए चुना 15 अगस्‍त शाम 7:29 बजे का समय?

MS Dhoni Retirement: आखिर क्‍यों एमएस धोनी ने संन्‍यास के लिए चुना 15 अगस्‍त शाम 7:29 बजे का समय?
एमएस धोनी की टाइमिंग को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस कारण खोजने में लगे हुए हैं (फाइल फोटो)

MS Dhoni Retirement: एमएस धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास लेने के लिए 15 अगस्‍त शाम 7 बजकर 29 मिनट का समय चुना था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 16, 2020, 5:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni Retirement) ने 15 अगस्‍त को इंस्‍टाग्राम पर अपने करियर के पूरे सफर का वीडियो शेयर किया और कहा कि 7 बजकर 29 मिनट से उन्‍हें रिटायर मान लिया जाए. जिसके बाद हर किसी के मन में सवाल उठ रहा है कि 7 बजकर 29 मिनट ही क्‍यों? साढ़े सात क्‍यों नहीं या फिर 7 या 8 बजे क्‍यों नहीं? सोशल मीडिया पर फैंस इसके पीछे का कारण खोजने में लगे हुए हैं.

धोनी के 15 अगस्‍त को संन्‍यास लेने के फैसले के पीछे के कारणों को भी फैंस ने खोज निकाला. दरअसल धोनी की जर्सी का नंबर 7 है और सुरेश रैना (Suresh Raina) नंबर 3 की जर्सी पहनकर भारत के लिए खेले. अगर 7 और 3 को जोड़ा जाए तो 73 बनता है, जो 15 अगस्‍त को भारत ने अपनी आजादी के 73 साल पूरे किए थे. धोनी के साथ साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया.
View this post on Instagram

Thanks a lot for ur love and support throughout.from 1929 hrs consider me as Retired

A post shared by M S Dhoni (@mahi7781) on



वहीं 7.29 मिनट की बात करें तो कुछ फैंस का कहना है धोनी ने इस समय संन्‍यास लेने का फैसला इसीलिए किया, क्‍योंकि ठीक‍ इसी समय पर 2019 वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइल में भारत को न्‍यूजीलैंड से शिकस्‍त मिली थी और वो मैच उनके करियर का आखिरी इंटरनेशनल मैच साबित हुआ. जबकि कुछ और फैंस का कहना है 1929 (07:29) एक एंजल नंबर है, जिसका मतलब होता है कि आपने अपनी जिंदगी में एक बड़ा दौर पूरा कर लिया है.



यह भी पढ़ें: 

Suresh Raina Retirement: 16 साल की उम्र में ही रैना ने कर दिए थे बड़े-बड़े कारनामे, जानिए उनके शानदार रिकॉर्ड

MS Dhoni Retirement: एमएस धोनी ही नहीं इन बड़े भारतीय क्रिकेटर्स को भी नहीं मिला फेयरवेल मैच

आर्मी अंदाज में किया संन्‍यास का ऐलान
देश और सेना के प्रति धोनी का प्रेम किसी से छिपा नहीं है. पिछले साल वर्ल्‍ड कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद से ही वह क्रिकेट से दूर हो गए थे और आर्मी के साथ ट्रेनिंग करने लगे थे. संन्‍यास के समय भी वे अपने इस प्रेम को दिखाना नहीं भूले. उन्‍होंने संन्‍यास की घोषणा करते हुए लिखा कि 'शुक्रिया, आपके प्यार के लिए शुक्रिया. आज 1929 से मैं मुझे रिटायर मान लिया जाए'. इस पोस्ट में धोनी ने जिस अंदाज में समय लिखा वह आर्मी का स्टाइल है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज