MS Dhoni Retirement: करीबी दोस्‍त का खुलासा, सेना के साथ ज्‍यादा समय बिताएंगे एमएस धोनी

MS Dhoni Retirement: करीबी दोस्‍त का खुलासा, सेना के साथ ज्‍यादा समय बिताएंगे एमएस धोनी
एमएस धोनी प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद पर है (फाइल फोटो)

MS Dhoni Retirement: एमएस धोनी के करीबी दोस्‍त अरुण पांडे ने उनकी ब्रांड वैल्‍यू के कम होने की बातों को खारिज करते हुए कहा कि वह अभी अगले दो या तीन साल आईपीएल खेलेंगे.

  • Share this:
नई दिल्ली. करिश्माई विकेटकीपर बल्लेबाज महेन्द्र सिंह धोनी (MS Dhoni Retirement) के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने पर उनके दोस्त अरुण पांडे ने धोनी की ब्रांड वैल्‍यू के कम होने की बातों को खारिज करते हुए रविवार को कहा कि वह अब प्रादेशिक सेना के साथ अधिक समय बिताएंगे. पांडे ने कहा इस साल होने वाले टी20 विश्व कप के 2022 तक टलने के बाद उन्हें पता था कि पूर्व कप्तान धोनी संन्यास कि घोषणा करेंगे लेकिन यह नहीं पता था कि ऐसा स्वतंत्रता दिवस के दिन ही होगा.

पांडे ने पीटीआई-भाषा से कहा कि मुझे पता था कि वह जल्द ही ऐसा करेगें, लेकिन कब करेंगे यह नहीं पता था. वैसे भी यह उन्हें ही तय करना था. उन्होंने आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी थी, लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था और फिर टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया गया था. वह मानसिक रूप से मुक्त होने की सोच रहे होंगे. उन्होंने कहा कि चूंकि 15 अगस्त सेना के लिए विशेष दिन है, उन्होंने संन्यास के बारे में उस नजरिये से भी सोचा होगा. टी20 विश्व कप का स्थगित होना निश्चित रूप से इसकी एक वजह होगी क्योंकि उन्होंने इसके लिए योजना बनाई थी.

सेना के साथ बिताएंगे ज्‍यादा समय
प्रादेशिक सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद पर तैनात धोनी ने शनिवार को इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था. 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम के हारने के बाद, उन्होंने पैराशूट रेजिमेंट के साथ एक महीने से अधिक समय तक प्रशिक्षण लिया था. पांडे ने कहा कि एक बात सुनिश्चित है, वह सेना के साथ अधिक समय बिताएंगे. वह अपने वाणिज्यिक उपक्रमों और अन्य प्रतिबद्धताओं के लिए भी समय देगें. हम जल्द ही बैठेंगे और आगे का रास्ता तय करेंगे. ज्यादातर मामलों में संन्यास के बाद एक एथलीट की ‘ब्रांड वैल्यू’ कम हो जाती है, लेकिन पांडे ने जोर देकर कहा कि धोनी के साथ ऐसा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि विश्व कप के बाद से हमने 10 नए ब्रांड के साथ करार किया है. यह बढ़ता रहेगा, क्योंकि धोनी सिर्फ क्रिकेट के बारे में नहीं हैं, वह एक युवा आइकन हैं.
यह भी पढ़ें: 



चेतन चौहान के करियर की वो 10 बातें, जिसे शायद ही जानते होंगे फैंस

सुनील गावस्‍कर के साथ मिलकर चेतन चौहान ने की थी इंग्लिश गेंदबाजों की जमकर धुनाई, रच दिया था इतिहास

अगले दो या तीन साल खेलेंगे
पांडे ने कहा कि ऐसे ज्यादातर मामलों में संन्यास के बाद असर पड़ता है लेकिन धोनी की बात अलग है. उनकी उपलब्धियां व्यक्तिगत नहीं हैं, उनकी उपलब्धियां टीम के लिए और देश के लिए हैं. पांडे ने कहा कि धोनी इंडियन प्रीमियर लीग के अगले दो या तीन सत्र में खेलेंगे. उन्होंने कहा कि वह कम से कम कुछ और वर्षों के लिए खेलेंगे. संन्यास के कारण वह अब मानसिक रूप से मुक्त होंगे. उनके इस फैसले के पीछे निश्चित रूप से टी20 विश्व कप के टलना एक बड़ा कारण रहा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज