Home /News /sports /

ऑस्ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान, धोनी की वापसी और पंत की छुट्टी

ऑस्ट्रेलिया-न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान, धोनी की वापसी और पंत की छुट्टी

टीम इंडिया

टीम इंडिया

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ अगले साल जनवरी में खेली जाएगी.

    बीसीसीआई ने ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. धोनी को ऑस्ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए टीम में जगह दे दी गई है. इसके अलावा उनकी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 टीम में भी वापसी हो गई है.

    आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली टी20 टीम में धोनी को जगह नहीं दी गई थी. जबकि धोनी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ में भी नहीं थे. यही वजह है कि तमाम लोगों ने उनका लिमिटेड ओवर क्रिकेट करियर खत्‍म मान लिया था.

    इसके अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ दिनेश कार्तिक की भी वनडे टीम में वापसी हुई है. हालांकि रिषभ पंत को करारा झटका लगा है. वेस्‍टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम का हिस्‍सा रहने वाले विकेटकीपर बल्‍लेबाज़ पंत को ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर रखा गया है. यानि उनकी वर्ल्‍ड कप 2019 खेलने की संभावनाएं लगभग खत्‍म हो गई हैं. वैसे उन्‍हें न्‍यूजीलैंड दौरे के लिए चुनी गई टी20 टीम में जगह मिली है, लेकिन धोनी और कार्तिक की मौजूदगी में पंत को प्‍लेइंग इलेवन में जगह मिलेगी यह कहना मुश्किल है.

    जबकि वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में कोई खास प्रदर्शन ना करने के बावजूद क्रुणाल पंड्या को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दम दिखाने का मौका दिया गया है.

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज़ अगले साल जनवरी में खेली जाएगी. इस तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 को सिडनी, दूसरा मैच 15 को एडिलेड और तीसरा मैच 18 जनवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा. इसके बाद टीम इंडिया न्‍यूजीलैंड दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज खेलेगी.

    ऑस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के लिए वनडे टीम:विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), केएल राहुल, शिखर धवन, अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा,भुवनेश्‍वर कुमार,जसप्रीत बुमराह,खलील अहमद और मोहम्‍मद शमी.



    न्‍यूजीलैंड के दौर के लिए टी20: विराट कोहली (कप्‍तान), रोहित शर्मा (उप-कप्‍तान), केएल राहुल, शिखर धवन, रिषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, यजुवेंद्र चहल, भुवनेश्‍वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद.

    Tags: Cricket, Dinesh karthik, Hardik Pandya, India vs Australia 2018, KL Rahul, M s dhoni, Rishabh Pant, Rohit sharma, Virat Kohli

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर