टीम इंडिया के फिटनेस कोच का खुलासा- ये हैं भारत के सबसे ताकतवर क्रिकेटर

भारत के 'स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग' कोच शंकर बासु ने तीन सबसे ताकतवर भारतीय खिलाड़ियों के नाम लिए हैं, जिसमें विराट कोहली नहीं हैं.

News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 11:47 AM IST
टीम इंडिया के फिटनेस कोच का खुलासा- ये हैं भारत के सबसे ताकतवर क्रिकेटर
टीम इंडिया के 3 सबसे ताकतवर खिलाड़ी
News18Hindi
Updated: June 20, 2019, 11:47 AM IST
मौजूदा वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार चल रहा है. उसके बल्लेबाज, गेंदबाज जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम की फील्डिंग भी टॉप क्लास है. भारतीय टीम के अच्छे प्रदर्शन की वजह उसकी शानदार फिटनेस है. भारत के पास शंकर बासु जैसा स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच है जो खिलाड़ियों के खान-पान और वर्कआउट का ध्यान रखते हैं. बासु ने बुधवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों की फिटनेस पर बातचीत की. उन्होंने पत्रकारों को भारत के तीन सबसे ताकतवर क्रिकेटर्स के बारे में बताया. हैरानी की बात ये है कि इन ताकतवर खिलाड़ियों में विराट कोहली का नाम नहीं है.

धोनी हैं सबसे ताकतवर खिलाड़ी
भले ही विराट कोहली की फिटनेस शानदार हो, वो यो-यो टेस्ट में अव्वल आते हों लेकिन जहां बात ताकत की आती है उसमें धोनी सबसे आगे होते हैं. शंकर बासु ने बताया कि टीम इंडिया में सबसे ताकतवर खिलाड़ी एम एस धोनी हैं. वो काफी मजबूत हैं. धोनी की ताकत का अंदाज उनकी पैरों की मसल्स देखकर लगाया जा सकता है. बॉलीवुड एक्टर जॉन अब्राहम ने एक इंटरव्यू में धोनी के पैरों की मसल्स पर हैरानी जताई थी.

महेंद्र सिंह धोनी और ऋषभ पंत


ताकत के मामले में दूसरे नंबर पर ऋषभ पंत हैं. शंकर बासु ने पंत को बेहद ताकतवर खिलाड़ी बताया. पंत की पैरों की मसल्स भी धोनी की ही तरह ताकतवर हैं.

स्ट्रेंथ और कंडिशनिंग कोच शंकर बासु के अनुसार धोनी और पंत के बाद हैं पवन नेगी


पवन नेगी हैं तीसरे खिलाड़ी
Loading...

शंकर बासु ने सबसे ताकतवर खिलाड़ियों में तीसरा नाम पवन नेगी का लिया. पवन नेगी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. वो भारत के लिए एक टी20 मैच भी खेले हैं. बासु के मुताबिक ये तीनों खिलाड़ी पहाड़ी हैं, जो इन्हें मजबूत बनाती है.

शंकर बासु ने विराट कोहली की फिटनेस पर भी खुशी जताई. बासु ने कहा, ‘कोई भी कोच विराट को देखकर खुश होगा. उनकी सबसे बड़ी चीज यही है कि वो साल के हर दिन किसी भी बोरियत भरी एक्सरसाइज को करने को तैयार रहते हैं. वो अपने शरीर को जानते हैं.'

यह भी पढ़ें- वर्ल्ड कप से बाहर हुए शिखर धवन, ऋषभ पंत टीम इंडिया में शामिल

धोनी के बाद केन विलियमसन हैं नए 'कैप्टन कूल', ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 10:00 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...