Video: धोनी ने सेना से जुड़ने से पहले दी स्‍पीच, बताई शादी की असली जरूरत

एमएस धोनी ने अभी क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. इस समय को वे सेना के साथ बिताएंगे.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 9:23 PM IST
Video: धोनी ने सेना से जुड़ने से पहले दी स्‍पीच, बताई शादी की असली जरूरत
एमएस धोनी 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे.
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 9:23 PM IST
इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी जल्‍द ही भारतीय सेना से जुड़ने वाले हैं. 31 जुलाई से 15 अगस्‍त तक वे टेरिटोरियल आर्मी के साथ ड्यूटी पर होंगे और एक आम जवान की तरह रहेंगे. सेना से जुड़ने से पहले वे बेंगलुरु में ट्रेनिंग कर रहे थे ताकि माहौल में ढल सकें. इसी बीच उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें वे चेन्‍नई में एक इवेंट में लोगों से बात कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर सामने आए वीडियो में वे 50 साल की उम्र के बाद की जिंदगी के बारे में बात कर रहे होते हैं. वे कहते हैं, 'शादी की वास्‍तविक जरूरत 50 साल की उम्र पार कर जाने के बाद होती है तब असली प्‍यार का समय होता है जहां बच्‍चे स्‍कूल या कॉलेज जा रहे होते हैं और उस समय में आप अपने असली रूप में हो सकते हैं.'

वे आगे कहते हैं, 'मैं इसे इन्‍वेस्‍टमेंट तो नहीं कहूंगा लेकिन यह है ऐसा ही. कुछ ज्‍यादा इन्‍वेस्‍ट करते हैं तो कुछ कम. 50 साल की उम्र होने के बाद ही आप इस तरह से सोचते हैं. मुझे नहीं लगता कि यहां मौजूद लोग 50 साल से ज्‍यादा के हैं. इसलिए अभी उस तरह से परिपक्‍व होने में समय लगेगा.' इस दौरान वहां मौजूद हंसने लगते हैं.

चेन्‍नई से धोनी का स्‍पेशल कनेक्शन

बता दें कि धोनी का चेन्‍नई से स्‍पेशल कनेक्शन है. वह आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान हैं और यहां उन्‍हें काफी पसंद किया जाता है. उन्‍होंने चेन्‍नई को 3 बार आईपीएल का खिताब जिताया है. साथ ही चेन्‍नई के चेपॉक स्‍टेडियम में उनकी कुछ यादगार पारियां भी आई हैं. इनमें टेस्‍ट क्रिकेट का दोहरा शतक भी शामिल है.

ms dhoni, ms dhoni indian army, bipin rawat,army chief bipin rawat, dhoni army duty, dhoni kashmir, एमएस धोनी, एमएस धोनी सेना, धोनी आर्मी, जनरल बिपिन रावत, धोनी कश्‍मीर ड्यूटी
एमएस धोनी पहले भी कश्‍मीर में ड्यूटी कर चुके हैं.


दो महीने के लिए क्रिकेट से आराम
Loading...

धोनी ने अभी क्रिकेट से दो महीने का आराम ले रखा है. इस समय को वे सेना के साथ बिताएंगे. टेरिटोरियल आर्मी में वे लेफ्टिनेंट कर्नल के पद पर हैं और पैराशूट रेजीमेंट में उनकी पोस्टिंग होनी है. 2011 में ही वे सेना से जुड़ गए थे. साथ ही वे 2015 में आगरा ट्रेनिंग कैंप में सेना के विमान से पांच पैराशूट जंप लगाकर क्‍वालिफाइड पैराट्रूपर भी बन गए थे. कश्‍मीर में पहले भी उनकी पोस्टिंग रह चुकी है.

वर्ल्‍ड कप के बाद हुई थी धोनी की आलोचना
टीम इंडिया के साथ वे क्रिकेट वर्ल्‍ड कप खेले थे. इस टूर्नामेंट में उनकी बल्‍लेबाजी पर सवाल उठाए गए थे. धीमी बल्‍लेबाजी के लिए धोनी की काफी आलोचना हुई थी.आंकड़ों के अनुसार, वर्ल्‍ड कप 2019 में धोनी इंडियन टीम की ओर से रन बनाने में रोहित शर्मा व विराट कोहली के बाद तीसरे नंबर पर रहे थे. उनके संन्‍यास लेने की अटकलें भी लगाई गई थीं. माना जा रहा था कि वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया का आखिरी मैच धोनी का अंतिम वनडे होगा. हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ.

GL20 लीग में ईश सोढ़ी का कमाल, 8 रन देकर कर दी आधी टीम आउट

ये क्रिकेटर रातभर शराब पीते और सुबह लगाते रनों का अंबार
First published: July 28, 2019, 9:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...