कश्‍मीर में तनाव के बीच सामने आए एमएस धोनी, इस भूमिका में आए नजर

एमएस धोनी ने 31 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्‍त तक अपनी बटालियन के साथ रहेंगे. इस दौरान पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्‍ट ड्यूटी की जिम्‍मेदारी उन पर होगी.

News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 10:34 PM IST
कश्‍मीर में तनाव के बीच सामने आए एमएस धोनी, इस भूमिका में आए नजर
एमएस धोनी.
News18Hindi
Updated: August 4, 2019, 10:34 PM IST
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी कश्‍मीर में सेना की ड्यूटी पर हैं. उन्‍होंने टेरिटोरियल आर्मी में काम करने के लिए क्रिकेट से दो महीने का आराम लिया है. इसके बाद धोनी को कश्‍मीर में विक्‍टर फॉर्स के साथ तैनाती दी गई है. ड्यूटी संभालने के बाद धोनी की पहली झलक सामने आई है. इसमें वे सेना के साथियों के साथ वॉलीबॉल खेलते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर पोस्‍ट किए गए इस वीडियो में वे अपनी टीम के लिए सर्विस कर रहे हैं. यह वीडियो काफी धूम भी मचा रहा है.

बता दें कि धोनी ने 31 जुलाई को ड्यूटी संभाली थी और वे 15 अगस्‍त तक अपनी बटालियन के साथ रहेंगे. इस दौरान पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्‍ट ड्यूटी की जिम्‍मेदारी उन पर होगी. 2011 में सेना से जुड़ने वाले धोनी 2015 में आगरा ट्रेनिंग कैंप में सेना के विमान से पांच पैराशूट जंप लगाकर क्‍वालिफाइड पैराट्रूपर भी बन गए थे.

ms dhoni, ms dhoni army, dhoni kashmir duty, ms dhoni kashmir, एमएस धोनी, धोनी सेना, धोनी कश्‍मीर
एमएस धोनी टेरिटोरियल आर्मी की जिम्‍मेदारी को गंभीरता से निभाते हैं.


हाल ही में समाप्‍त हुए वर्ल्‍ड कप में धीमी बल्‍लेबाजी के लिए वे आलोचकों के निशाने पर थे. इसके बाद उनके संन्‍यास लेने की भी अटकलें थीं. हालांकि ऐसा कुछ नहीं हुआ. उन्‍होंने वेस्‍टइंडीज दौरे से अपना नाम हटा लिया था. टीम इंडिया के मुख्‍य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा था कि धोनी अभी मौजूद रहेंगे. वे वर्तमान में देश के नंबर 1 विकेटकीपर हैं.



एमएस धोनी 2011 में टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे. उनके साथ ही ओलिंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट अभिनव बिंद्रा भी टेरिटोरियल आर्मी में शामिल हुए थे. धोनी के पास लेफ्टिनेंट कर्नल की ऑनरेरी रैंक हैं और वे पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा बटालियन के सदस्‍य हैं. इसके बाद से वे कई बार सेना की वर्दी में नजर आए हैं. जब उन्‍हें पद्म सम्‍मान मिला था तब भी वे एक जवान के रूप में ही इसे लेने गए थे.

शोपियां-अनंतनाग में तैनात है विक्‍टर फोर्स
धोनी विक्टर फोर्स के साथ जुड़े हैं. ये यूनिट कश्‍मीर के सबसे ज्‍यादा आतंक प्रभावित जिलों जैसे शोपियां और अनंतनाग में काम करती है. आपको बता दें धोनी को 2011 में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद रैंक मिली थी. वह क्वालीफाइड पैराट्रूपर भी है और पांच पैराशूट ट्रेनिंग जंप कर चुके हैं. धोनी को भारत का तीसरा उच्चतम नागरिक सम्मान पद्म भूषण मिल चुका है.

रोहित बने टी20 क्रिकेट के शहंशाह, तोड़ा गेल का बड़ा रिकॉर्ड

ये क्रिकेटर देगा बैल की कुर्बानी, बेटे के साथ की खरीदारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 4, 2019, 10:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...