अपना शहर चुनें

States

बड़ा बयान- धोनी ने आराम लिया था क्रिकेट खेलना नहीं भूले!

धोनी को टी20 वर्ल्ड कप में खिलाना ही चाहिए: लक्ष्मीपति बालाजी
धोनी को टी20 वर्ल्ड कप में खिलाना ही चाहिए: लक्ष्मीपति बालाजी

एमएस धोनी (MS Dhoni) पर चेन्नई सुपरकिंग्स के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी (L Balaji) ने बड़ा बयान दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2020, 8:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस से पहले एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल 2020 की तैयारियों में लगे हुए थे लेकिन अब ये टूर्नामेंट ही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया है. इस टूर्नामेंट के स्थगित होने से अब सवाल ये उठ रहा है कि क्या अब धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेल सकेंगे, क्योंकि ऐसा माना जा रहा था कि अगर धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो ही वो टीम इंडिया में वापसी कर सकेंगे. इसी मुद्दे पर चेन्नई सुपरकिंग्स के गेंदबाजी कोच और पूर्व भारतीय क्रिकेटर लक्ष्मीपति बालाजी (L Balaji) ने बड़ा बयान दिया है. बालाजी ने कहा कि धोनी जैसा खिलाड़ी हर बड़े टूर्नामेंट खेलना चाहिए, क्योंकि वो बल्लेबाजी के अलावा अनुभव और दूसरी चीजें भी टीम में लेकर आते हैं.

धोनी पर बालाजी का बड़ा बयान
अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया से खास बातचीत में बालाजी ने कहा कि जब भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम चुनने की बात आती है तो किसी को महेंद्र सिंह धोनी के आराम लेने की बात नहीं करनी चाहिए क्योंकि वो ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके खेल पर आराम का कोई फर्क नहीं पड़ता.

बालाजी ने कहा, 'किसी सको धोनी के 6 महीने के ब्रेक के बारे में बात नहीं करनी चाहिए, ये कोई बड़ी बात नहीं है. अगर आप टाइगर वुड्स और रोजर फेडरर को देखेंगे तो वह बड़े टूर्नामेंट्स छोड़ देते हैं लेकिन फिर वापसी भी जोरदान करते हैं. ब्रेक का मतलब यह नहीं है कि वह राह भटक गए. कौशल का स्तर बदलता नहीं है. धोनी के साथ भी ऐसा ही है.'
धोनी आज भी पहले जैसे खेल रहे हैं


लक्ष्मीपति बालाजी ने ये भी कहा कि उन्होंने हाल ही में धोनी (MS Dhoni) को चेन्नई के प्रैक्टिस कैंप में खेलते हुए देखा और उन्हें देख बिलकुल ऐसा नहीं लगा कि वो लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेले हैं. उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से काफी कुछ साबित कर चुके होते हैं तो उनके कौशल पर ज्यादा सोचना नहीं चाहिए. बालाजी ने कहा, 'हो सकता है धोनी वैसे ना हों जैसे कि वो 25-26 साल की उम्र में थे लेकिन वो मानसिक तौर पर बहुत मजबूत हैं. बालाजी ने कहा कि धोनी को टी20 वर्ल्ड कप में चुना जाता है या नहीं, ये पूरी तरह सेलेक्टर्स का फैसला होगा लेकिन अगर वो सेलेक्टर होते तो धोनी को जरूर टीम में चुनते.

बालाजी (L Balaji) ने कहा, 'यह पूरी तरह से चयन समिति पर निर्भर है, लेकिन अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं हमेशा किसी भी बड़े टूर्नामेंट में धोनी को ले जाऊंगा. मैच फिनिश करने के अलावा वो काफी कुछ टीम में लेकर आते हैं.' बता दें गुरुवार को चेन्नई के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने भी यही कहा कि अगर धोनी खेलना चाहते हैं तो उन्हें जरूर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना जाना चाहिए.

इशांत शर्मा का बड़ा बयान, कहा-ऋषभ पंत को नहीं पता रहता कहां शॉट लगा रहे हैं, सिर पर भी मार सकते हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज