IND vs ENG: धोनी के इस स्पेशल खिलाड़ी ने 6 गेंद में केएल राहुल को फंसाकर आउट कर दिया

सैम कर्रन ने भारतीय ओपनर केएल राहुल को अहमदाबाद में हुए दूसरे टी20 में शून्य पर आउट किया. (PIC:AFP)

भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में हुए 5 टी20 की सीरीज (Ind vs Eng T20 Series) के दूसरे मैच में भी भारतीय ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) फ्लॉप रहे. वो बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. उन्हें इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कर्रन (Sam Curran) ने अपना शिकार बनाया. पहले मैच में भी राहुल 1 रन बनाकर आउट हुए थे.

  • Share this:


    अहमदाबाद. भारत और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में हुए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने सात विकेट से जीत दर्ज की. विराट कोहली (virat kohli) ने नाबाद 73 रन बनाकर फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए. लेकिन पारी की शुरुआत करने वाले केएल राहुल (KL Rahul) दूसरे मैच में भी फ्लॉप रहे. वो बिना खाता खोले आउट हो गए. उन्हें भारतीय पारी के पहले ओवर में ही सैम कर्रन (Sam Curran) ने अपना शिकार बना लिया. राहुल कर्रन के एक ओवर की आखिरी गेंद पर आउट हुए. उन्हें विकेट के पीछे जोस बटलर ने लपका. कर्रन के लिए राहुल का विकेट इसलिए भी खास रहा क्योंकि उन्होंने अपने जाल में फंसाकर भारतीय बल्लेबाज को आउट किया.

    बाएं हाथ के इस इंग्लिश तेज गेंदबाज ने राहुल को ओवर की पहली चार गेंदें इन स्विंग फेंकी. जिसे राहुल ने खेल लिया. पांचवीं गेंद में उन्होंने बदलाव किया और कटर फेंकी. इसे भी भारतीय ओपनर ने खेल लिया. लेकिन राहुल के लिए उन्होंने जो जाल बुना था उसे आखिरी गेंद में पूरा किया. ओवर में चार लगाातर गेंद इन स्विंग फेंकने के बाद कर्रन ने छठी गेंद आउट स्विंग फेंकी. राहुल गलती कर गए और ऑफ स्टम्प से बाहर जाती गेंद पर बल्ला लगा बैठे और गेंद सीधे जोस बटलर के दस्तानों में चली गई. राहुल शून्य पर आउट हो गए. पहले टी20 में भी राहुल सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए थे. तब उन्हें भारतीय पारी के दूसरे ओवर में जोफ्रा आर्चर ने बोल्ड किया था.

    सैम कर्रन इस आईपीएल में धोनी की सीएसके की ओर से खेलेंगे
    बता दें कि सैम कर्रन आईपीएल के 14वें सीजन में महेंद्र सिंह अगुवाई वाली चेन्नई सुपर किंग्स (chennai super kings) की ओर से खेलेंगे. उन्हें आईपीएल खेलते लंबा वक्त नहीं हुआ है. उन्हें पहली बार 2019 में किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) ने 7.2 करोड़ रुपए में खरीदा था. उस सीजन में कर्रन ने 9 मैच में 10 विकेट लिए थे. हालांकि, 2020 के आईपीएल से पहले पंजाब टीम ने उन्हें रिलीज कर दिया था. इसके बाद उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने 5.5 करोड़ रुपए में खरीदा. इसके पीछे भी धोनी ही थे. उन्हें इंग्लैंड का ये ऑलराउंडर काफी पसंद हैं. गेंदबाजी के साथ ये बल्लेबाजी भी अच्छी करते हैं और किसी भी नंबर पर खेल सकते हैं. इस खूबी के कारण धोनी ने कर्रन को सीएसके के साथ जोड़ा.

    उन्होंने पिछले सीजन में इसे साबित भी किया. उन्होंने सीएसके के लिए पिछले आईपीएल में 14 मैच खेले थे और 186 रन बनाने के साथ ही 13 विकेट भी लिए थे. हालांकि, टीम आईपीएल इतिहास में पहली बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई. लेकिन कर्रन अपनी छाप छोड़ने में सफल रहे. इसलिए उन्हें सीएसके ने आईपीएल के 14वें सीजन के लिए रिटेन किया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.