लाइव टीवी

एसएस धोनी ने संन्‍यास का लिया फैसला, सबसे खास दोस्‍त को बताई योजना: रिपोर्ट

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 2:44 PM IST
एसएस धोनी ने संन्‍यास का लिया फैसला, सबसे खास दोस्‍त को बताई योजना: रिपोर्ट
पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से ही एमएस धोनी क्रिकेट से दूर हैं

एमएस धोनी (MS Dhoni) आईपीएल के जरिए मैदान पर वापसी करने की तैयारी कर रहे थे, मगर कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल 15 अप्रैल तक के लिए टल गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 2:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार विकेटकीपर- बल्‍लेबाज एमएस धोनी (MS Dhoni) पिछले साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं और वो पिछले दिनों आईपीएल के जरिए मैदान पर वापसी करने की तैयारी कर रहे थे. मगर कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया. अब खबर आ रही है कि धोनी ने संन्‍यास लेने का फैसला ले लिया है. स्‍पोर्ट्सकीड़ा के अनुसार एक सूत्र ने खुलासा किया है कि उन्‍होंने अपने फैसले के बारे में अपने खास दोस्‍त से बातचीत भी की.

रिपोर्ट के मुताबिक, धोनी ने पहले ही क्रिकेट को अलविदा कहने का मन बना लिया है और इसके बारे में वह अपने करीबियों को बता चुके हैं. हालांकि अभी तक उन्‍होंने इस बारे में बीसीसीआई (BCCI) से कोई आधिकारिक बात नहीं की. सूत्र ने बताया कि जब समय आएगा तो धोनी सब खुलासा कर देंगे.

सूत्र ने कहा कि इस बात से भी हर कोई वाकिफ है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अपने फॉर्म का आकलन करने से पहले वह खेल नहीं छोड़ेंगे. अगर उन्‍हें ऐसा ही करना होता तो वह बहुत पहले ही संन्‍यास की घोषणा कर चुके होते. उन्‍होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास के बारे में दोस्‍त और परिवार को तो बता दिया है, मगर ऐसी भी खबरें हैं कि वो चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लिए एक या दो सीजन खेलेंगे.



आईपीएल होना मुश्किल



ऐसा माना जा रहा था कि इस आईपीएल (IPL) के बाद धोनी के भविष्‍य पर फैसला लिया जाएगा और धोनी ने आईपीएल (IPL) के लिए तैयारियां भी शुरू कर दी थी, मगर कोरोना वायरस (Coronavirus)  के कारण आईपीएल के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है और इसके आयोजन की संभावना कम ही नजर आ रही है.

हालांकि इससे प‍हले धोनी के बचपन के कोच केशव रंजन बनर्जी ने उम्मीद जताई थी कि वह भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह बना लेंगे. उन्‍होंने कहा कि आईपीएल (IPL) होता नहीं दिख रहा और उनकी छठी इंद्री कहती है कि धोनी को टी20 विश्व कप (T20 World Cup) खेलने का मौका मिलेगा जो उनका आखिरी विश्व कप होगा. उन्होंने कहा कि धोनी के चेन्नई से लौटने के बाद उनसे बात भी हुई थी. भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पहले कहा था कि आईपीएल से धोनी के भविष्य का फैसला होगा.

रवि शास्‍त्री ने Coronavirus को बताया 'फायदेमंद', दिया ये बड़ा बयान

घर में बंद कोहली के साथ हुआ मजेदार वाकया, पत्नी अनुष्का ने बाल पकड़कर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 2:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading