लाइव टीवी

एमएस धोनी ने खरीदी भारतीय सेना की 20 साल पुरानी गाड़ी, इन खासियतों से है लैस

News18Hindi
Updated: October 21, 2019, 10:32 PM IST
एमएस धोनी ने खरीदी भारतीय सेना की 20 साल पुरानी गाड़ी, इन खासियतों से है लैस
एमएस धोनी निसान जोंगा कार की चाबी लेते हुए.

एमएस धोनी (MS Dhoni) का कारों व बाइकों से प्‍यार किसी से छुपा नहीं है. उनके पास कई महंगी गाड़ियां हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2019, 10:32 PM IST
  • Share this:
महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का लोग भारत (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच रांची टेस्‍ट (Ranchi Test) में इंतजार कर रहे थे, लेकिन वह स्‍टेडियम में नहीं आए. धोनी इस मुकाबले से दूर रांची की सड़कों पर निसान जोंगा (Nissan Jonga) गाड़ी चलाते नजर आए. धोनी का कारों और बाइकों से प्‍यार किसी से छुपा नहीं है. मिलिट्री ग्रीन रंग की जोंगा उनके काफिले की नई सदस्‍य है. यह गाड़ी भारतीय सेना भी इस्‍तेमाल करती रही है. जोंगा जबलपुर ऑर्डिनेंस एंड गन कैरिज असेंबली का छोटा नाम है.

20 साल पुरानी है धोनी की नई गाड़ी
खबरों के अनुसार धोनी ने पंजाब में एक शख्‍स से यह गाड़ी खरीदी थी. यह 20 साल पुरानी है. 1999 के बाद इसका निर्माण बंद हो गया था. यह गाड़ी जापानी कार कंपनी निसान के प्‍लेटफॉर्म पी60 पर तैयार की गई है. इसे जबलपुर की व्‍हीकल फैक्‍ट्री बनाती थी. 1999 में सेना ने इसे खरीदना बंद कर दिया और इसकी जगह दूसरी गाड़ियों को प्राथमिकता दी. लेकिन कोई भी गाड़ी इसकी टक्‍कर की नहीं रही.

ms dhoni, ms dhoni nissan jonga, dhoni cars, mahendra singh dhoni cars, dhoni ranchi, एमएस धोनी, एमएस धोनी निसान जोंगा,

निसान जोंगा गाड़ी कभी सेना की पहचान हुआ करती थी.

धोनी पेट्रोल पंप पर रूके तो फैंस ने घेरा
एमएस धोनी रांची की सड़कों पर अपनी नई गाड़ी की सवारी कर रहे थे. इसी दौरान जब वह पेट्रोल लेने के लिए रविवार को अपने घर के पास वाले पेट्रोल पंप पर पहुंचे तो वहां उनके फैंस का जमावड़ा लग गया. फैंस ने उनके व उनकी गाड़ी के साथ सेल्फियां लीं. साथ ही कइयों ने उनसे ऑटोग्राफ भी लिए.
Loading...

mahendra singh dhoni-महेंद्र सिंह धोनी
धोनी के घर आई नई जीप ग्रैंड चेरोकी, साक्षी ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर लिखा- 'Missing You Mahi'


2 महीने पहले ली थी 1 करोड़ की कार
इससे पहले धोनी जब सेना के साथ ड्यूटी पर कश्‍मीर में थे उस समय उनकी पत्‍नी साक्षी धोनी ने उनकी नई गाड़ी जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक की तस्‍वीर डाली थी. बाद में जब धोनी घर लौटे थे तब वह इसकी सवारी करते नजर आए थे. लाल रंग की इस गाड़ी की कीमत एक करोड़ रुपये के करीब थी.

धोनी के पास कई लग्‍जरी गाड़ियां 
धोनी के पास कई महंगी गाड़ियां हैं. इनमें फरारी 599 GTO, हमर H2 और जीएमसी सिएरा शामिल है. वहीं धोनी के गैरेज में टू व्‍हीलर्स की भी लाइन लगी है. इनमें कवासाकी निंजा H2, कंफेडेरेट हैलकैट, सुजुकी हायाबुसा और नॉर्टन विंटेज शामिल हैं.

निसान जोंगा की खास बातें-
इस गाड़ी का ग्राउंड क्लीयरेंस जबरदस्‍त है और इसका इंजन भी काफी ताकतवर है. इसके इंजन में कोई मैकेनिकल खामी नहीं है इस वजह से इसे बुलेटप्रूफ इंजन भी कहा जाता है. इसमें 8 लोग बैठ सकते हैं. साथ ही इसमें पावर ब्रेक, पावर स्‍टीयरिंग है और यह डीजल से चलती है. 4000 सीसी डीजल इंजन के बूते यह 16.5 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. हालांकि इसके शुरुआती मॉडल का माइलेज 5 किलोमीटर प्रति लीटर के करीब ही था.

यह भी पढ़ें-

गांगुली के सामने बड़ी समस्‍या, क्‍या पड़ोसी मुल्‍क पर चलेगी 'दादा' गिरी
100 गेंदों के टूर्नामेंट में सबसे पहले चुने गए राशिद, गेल को नहीं मिला भाव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 9:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...